टोंक राजस्थान

नई शिक्षा नीति 2020 की दो दिवसीय कार्यशाला संपन्न 

निवाई। विद्या भारती संस्थान द्वारा संचालित जिले के समस्त आचार्यों का नई शिक्षा नीति 2020 की दो दिवसीय कार्यशाला उच्च माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर निवाई में संपन्न हुई । जिसमें समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्रीमती सरोज बंसल जिला प्रमुख टोंक ने की ।

उन्होंने कहा कि विद्या भारती के विद्यालयों की कार्यप्रणाली एवं आचार्य के समर्पण भाव व संस्कार युक्त शिक्षा के वातावरण से अभिभूत हूं तथा कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं मुख्य वक्ता श्री विमल प्रसाद जी अग्रवाल पूर्व अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर ने आचार्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आचार्य अपने आचरण से शिक्षा देता है अतः संस्कार युक्त शिक्षा के लिए हम सभी विद्या भारती के लक्ष्य के अनुरूप शिक्षण व्यवस्था , पंचपदी शिक्षण के अनुरूप बालकों को शिक्षा देकर उनका विकास करते हुए राष्ट्र के लिए सुयोग्य नागरिकों का निर्माण करना है।

नई शिक्षा नीति 2020 देश में लागू होने जा रही है जो कौशल विकास में सहायक होगी और देश में स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा । जिससे देश में बेरोजगारी कम होगी तथा आत्म निर्भरता बढ़ने के साथ राष्ट्रीयता का भाव जागृत होगा ।

उन्होंने आचार्यों की निष्ठा एवं समर्पण से कार्य करने की सराहना की ।

मीडिया प्रभारी अवधेश राजवंशी ने बताया कि कार्यक्रम में जिला व्यवस्थापक श्री वेद प्रकाश कुर्मी, टोडा

 राजकुमारी शर्मा (पूर्व चेयरमैन नगर पालिका निवाई) ताराचंद माहूर,सत्यनारायण वर्मा, योगेंद्र सिंघल,राजेश शर्मा (जिला सचिव) सुरेश पारीक, सहित जिले के 280 आचार्यों ने भाग लिया तथा दो दिवसीय कार्यशाला में NEP के विभिन्न आयामों पर विस्तृत वार्ता हुई।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.