Two arrested including Maulana for making provocative statements, sent to jail, hearing today
जयपुर राजस्थान

भडकाऊ बयानबाजी करने के आरोप में मौलाना सहित दो गिरफ्तार, जेल भेजा, आज सुनवाई

जयपुर/ राजस्थान में भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट के दौरान हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी के बाद पूरे प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल तनावपूर्ण और एक दूसरे के समुदाय द्वारा जुबानी जंग तथा हिंसा की घटनाएं लगातार हो रही है और इसी कड़ी में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हाड़ोती क्षेत्र की बूंदी कोतवाली पुलिस ने उदयपुर घटनाक्रम के बाद नींद से जागते हुए 25 दिन बाद भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एक मौलाना सहित दो जनों को गिरफ्तार कर लिया है । इस गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन क्या आशंका को देखते हुए कोतवाली सही शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ।

बूंदी शहर में नुपुर शर्मा के विरुद्ध प़दर्शन के दोरान भङकाऊ बयान देने वाले मोलाना नदीम अख्तर सकाफी की जोर पकङ रही गिरप्तारी की मांग के मध्नजर कोतवाली पुलिस ने आज मोलाना नदीम और उसके साथी आलम गोरी को गिरप्तार कर लिया है ।

विदित है की आरोपित मौलाना नदीम अख्तर ने 3 जून को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान नबी की शान के विरुद्ध बोलने वालो के हाथ काट दिये जाने आँख निकाल लिये जाने और जीभ काट दिये जाने की धमकी दी थी ।जिसके बाद उक्त भङकाऊ बयान के सोशल मिडिया पर वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनो द्वारा 5 जून को कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया था।जिसके बाद मौलाना की गिरप्तारी की मांग को लेकर हिन्दू संगठनो द्वारा धरना प्रदर्शन किये गए।लेकिन पुलिस द्वारा मौलाना की गिरप्तारी में रुचि नही दिखाई गई।

लेकिन में उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के बादपुलिस हरकत में आई और पुलिस प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए मौलाना नदीम अख्तर सकाफी और उसके एक साथी को मीरागेट मस्जिद में जुमे की नवाज के बाद गिरप्तार किया।जिसके बाद पुलिस द्वारा कङी सुरक्षा के बीच मोलाना और उसके साथी को लाकर पूछताछ की जा रही है ।

अभियोजन अधिकारी हरिसिंह मीणा ने आरोपी मौलाना मुफ्ती नदी और उनके सहयोगी मोहम्मद आलम गोरी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में 295ए नफरत फैलाने 153 ए तथा देश की अखंडता को क्षति पहुंचाने 153 बी आईपीसी के तहत कार्यवाही की ।

कोतवाली पुलिस ने मौलाना और उसके सहयोगी को गिरफ्तार करने के बाद भारी पुलिस जाति के बीच न्यायालय में पेश किया उधर आरोपियों की ओर से जमानत पत्र भी न्यायालय में दाखिल हुआ लेकिन न्यायालय का समय समाप्त हो जाने के कारण उसूल पर सुनवाई नहीं हो पाई इससे मौलाना मुफ्ती नदीम और उसके सहयोगी मोहम्मद आलम को पुलिस ने जेल भेज दिया आज दोनों की जमानत पत्र पर कोर्ट में सुनवाई होगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम