कलेक्टर आवास के बाहर खाद्य तेल से भरे ट्रक में लगी आग,ट्रक राख,मचा हडकंप

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

शाहपुरा । भीलवाड़ा से अलग होकर नवगठित शाहपुरा मे भीलवाडा मार्ग पर जिला कलेक्टर के आवास के समीप मध्य रात को चालक की लापरवाही के कारण ट्रक मे आग लग गई। आग सेजहा हडकंप मच गया वहीं हाइवे करीब 4 घंटे तक जा रहा और 3 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

जानकारी के अनुसार केकड़ी से व्यापारी मुकेश शर्मा का एक ट्रक सरसों के तेल के 900 पीपे केकड़ी से उदयपुर जा रहा था। शाहपुरा नगर में प्रवेश करने के दौरान ही ट्रक के टायर पंचर हो जाने से पीछे चिंगारियां निकलने लग गई थी ।

ड्राइवर ने आबादी क्षेत्र में दूर ले जाने की नीयत से ट्रक को 500 मीटर तक दौडा कर आबादी क्षेत्र से बाहर निकाला, नगर के बाहर स्थित जिला कलेक्टर निवास तक पहुंचते पहुंचते ट्रक में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। इसी दौरान पुलिस का गस्ती वाहन वहां पहुंचा तो उन्होंने तुरंत जलते हुए ट्रक में से ड्राइवर तथा खलासी व एक अन्य व्यक्ति को बाहर निकाल लिया। गनी मत रही कि तीनों को किसी भी प्रकार की कोई चोटे नहीं आई।

सूचना के तुरंत बाद शाहपुरा डीएसपी रमेश चंद्र तिवारी, थानेदार प्रभाती लाल, शाहपुर नगर परिषद के अग्नि शमन दल के सदस्य तथा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए।मांडल सांगानेर मेगा हाईवे पर यातायात को बंद किया और दमकल बुलाई गई। इतनी देर में ट्रक के अंदर रखे हुए सरसों के तेल के पीपो मे लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। करीब 4 किलोमीटर दूर तक आग की लपेटे नजर आ रही थी।

शाहपुर नगर परिषद, जहाजपुर नगरपालिका तथा आगूचा स्थित हिंदुस्तान जिंक की दमकलो ने करीब 20 फेरे किए।जिसके बाद करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने लोडर की मदद से जले हुए ट्रक को रोड के एक तरफ करके यातायात को सुचारु किया।

थानेदार प्रभाती लाल ने बताया था कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है तथा मलिक को केकड़ी से बुलाया गया है तथा आवश्यक कागजात मांगे गए हैं उसके बाद ही जांच को गति दी जाएगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम