Tonk / युवाओं को तम्बाकू-गुटखे और धूम्रपान से बचना चाहिए – के.के.शर्मा

समस्याओं का शीघ्र समाधान होगा कलेक्टर चंदलाई में जन सुनवाई

Tonk News :  टोंक जिला कलेक्टर के. के. शर्मा ने मंगलवार को ग्राम पंचायत चंदलाई में जन सुनवाई में कहा कि ग्राम पंचायत की समस्याओं का परीक्षण कर शीघ्र समाधान किया जाएगा। जिला  कलेक्टर ने कहा कि ग्रामवासियों से अधिकांशत: रोड़ बनवाने, बीसलपुर पेयजल योजना में नल के पॉइंट बढ़वाने,स्कूल के खेल मैदान को दुरूस्त करने अथवा नया खेल मैदान आंवटित करने, स्कूल मरम्मत करने, चरागाह भूमि को आबादी भूमि में बदलने, सी.सी.रोड़ बनवाने आदि समस्याओं का परीक्षण करवा कर समाधान किया जाएगा ।

विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर उन्होने कहा कि युवाओं को तम्बाकू-गुटखे और धूम्रपान से बचना चाहिए। निरोगी रहने के लिए व्यायाम करना चाहिए । सडक़ सुरक्षा सप्ताह के संदर्भ में उन्होने कहा कि हेलमेट पहन कर बाईक चलाए । यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करे, इन्सान का जीवन अनमोल है । अपनी सुरक्षा का ध्यान रखे । ग्रामीणों से उन्होने कहा कि बेटा-बेटी एक समान हैं ।

उनमें भेदभाव नही करे । लड़कियों को भी लडक़े के समान ही शिक्षा के अवसर प्रदान करे । उन्होने ग्रामवासियों से आगामी आखातीज पर बाल विवाह नही करने का आव्हान किया । इस अवसर पर महिला अधिकारिता विभाग द्वारा बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं के तहत 11 माताओं को बैग किट दिये गये ं। जिन्होने हाल ही मै जन्म दिया है। इस अवसर पर 6 स्वीकृत वृद्धावस्था पेंशन के पीपीओं भी जिला कलेक्टर के.के.शर्मा ने वितरित किये ।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार  ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कैसर के कारण एवं उसके बचाव के उपाय बताये। ग्राम पंचायत सरपंच निर्मला देवी ने आशा व्यक्त की कि जिला कलेक्टर उनके ग्राम की समस्याओं का समाधान करेगें।

जिला कलेक्टर ने सभी निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को जीत की बधाई देते हुए ग्राम पंचायत की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। जनसुनवाई के पश्चात जिला कलेक्टर ने ग्राम में जाकर स्वच्छता अभियान के तहत बनने वाले टॉयलेट पिट का निरीक्षण किया