टोंक राजस्थान

Tonk : एलएलबी परीक्षा कॉपी चुराने वाला शातिर चोर पकड़ा गया, अकेले ही चोरी को दिया अंजाम

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। कोतवाली थानान्तर्गत दो दिन पूर्व हुए एलएलबी फर्स्ट ईयर परीक्षा कॉपी चोरी का खुलासा करते हुए दशरथ मीना निवासी केकड़ी सदर थाना क्षेत्र के नाई खेड़ा को युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी की हुई कॉपियाँ व सीपीयू भी बरामद कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लिया, हालांकि पुलिस का कहना है कि अकेले आरोपी ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। टोंक सीओ सालेह मोहम्मद ने बताया कि 18 सितंबर को गुलज़ार बाग स्तिथ राजकीय गर्ल्स कॉलेज इंचार्ज ने कोतवाली थाना में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, 

 ऐसे दिया चोरी को अंजाम

जिसमे उन्होंने बताया था कि कॉलेज से कोई अज्ञात चोर है 15 व 17 सितंबर को आयोजित हुई एलएलबी की परीक्षा की 261 कॉपियाँ चुरा कर ले गया है, वहां लगे सीसीटीवी भी तोड़ दिए। तथा 5 कंप्यूटर सीपीयू भी चुरा कर ले गया। 

 आरोपी को शराब की है लत

इस पर पुलिस ने गहनता से जांच की तो पता लगा कि 17 सितंबर को हुई परीक्षा में दो जनों को पकड़ा गया था। इस आधार पर पुलिस ने जांच कर दशरथ मीना निवासी केकड़ी सदर थाना क्षेत्र के नाई खेड़ा को युवक को गिरफ्तार किया है।

आरोपी दशरथ मीना ने पुलिस को बताया कि वो शराब पीने का आदि है, जब उसके कॉपी पर नोट डाला गया तो उसने प्लॉन बनाकर कॉपी को चोरी करने की योजना बनाई। इस पर वो देर रात्रि कॉलेज में पंहुचा और चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।