Tonk singer Dhanraj Sahu will be seen in Doordarshan's "Dharti Dhoran Ri"
टोंक राजस्थान

टोंक के गायक धनराज साहू दूरदर्शन के “धरती धोरां री” में नज़र आएंगे

टोंक। शहर के जाने माने गायक धनराज साहू के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है जिससे टोंक का नाम एक बार फिर देश और विदेश में रोशन होने जा रहा है।

दूरदर्शन के सुप्रसिद्द कार्यक्रम “धरती धोरां री” में टोंक से पहली बार किसी प्रतिभा को उसकी उपलब्धियों हेतु आमंत्रित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय गायक धनराज साहू को गायकी के क्षेत्र में प्राप्त उपलब्धियों पर चर्चा करने हेतु बतौर गेस्ट आमन्त्रित किया गया है। इस कार्यक्रम की शूटिंग व रिकॉर्डिंग दूरदर्शन (डीडी राजस्थान) के जयपुर स्थित स्टूडियो में हाल ही में हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड, राजनैतिक, व्यावसायिक, ब्यूरोक्रेसी, कला आदि क्षेत्रों की बड़ी बड़ी हस्तियों को पेश किए जाने से प्रसिद्ध हुए इस कार्यक्रम धरती धोरां री में धनराज साहू का जाना टोंक के लिए गौरव की बात है।

दूरदर्शन(डीडी राजस्थान) पर गुरुवार 27 अक्टूबर को प्रातः8.45 बजे प्रसारित होने वाले पौने एक घंटे के इस कार्यक्रम में दूरदर्शन की एंकर प्रज्ञा शर्मा द्वारा अंतराष्ट्रीय गायक धनराज साहू से उनके जीवन और उसमें गायकी की शुरुआत, संघर्ष व उपलब्धियों के बारे में चर्चा की जाएगी व बीच बीच मे उनके विभिन्न मूड के गीत भी सुने जाएंगे जिसमें भजन, ग़ज़ल, फिल्मी गानों सहित राजस्थान की प्रसिद्ध माँड गायकी तथा धनराज साहू की खुद की कम्पोजिशन भी सुनाई देंगी।

उल्लेखनीय है कि गायक धनराज साहू की गायकी के क्षेत्र में प्राप्त उपलब्धियों से आकर्षित होकर ही दूरदर्शन द्वारा उन्हें धरती धोरां री के लिए आमन्त्रित किया गया है जिसमें मुख्य रूप से विदेश में सिंगिंग, मुम्बई की मेरियट होटल सहित देश के बड़े शहरों में सिंगिंग शो, राजस्थान सिंगिंग हुनरबाज प्रतियोगिता के फर्स्ट रनरअप का खिताब व एक बाइक जीतना, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की पुत्री की

शादी के रिसेप्शन में एक लाख से अधिक लोगों के बीच सिंगिंग शो पेश करना, कोटा दशहरा महोत्सव, रविन्द्र मंच, बिड़ला ऑडिटोरियम जैसे बड़े मंचों पर सिंगिंग, राजस्थानी फिल्म लाडली में दो गानों का पार्श्वगायन, कोरोना लोकडाउन में फेसबुक पर प्रतिदिन लाइव सिंगिंग के 111 एपिसोड पेश करना, मोoरफ़ी साहब के जन्मदिन पर 8 घण्टे की नॉनस्टॉप सिंगिंग रात 8 बजे से प्रातः4 बजे तक करना आदि प्रमुख है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/