टोंक राजस्थान

Tonk / पति ने ट्रिपल तलाक बोलकर पत्नी से रिश्ता तोड़ा,कानून बनने के बाद ज़िले में ट्रिपल तलाक का पहला मामला


Tonk news (फ़िरोज़ उस्मानी)। ट्रिपल तलाक़ पर कानून बनने के बाद भी छोटी छोटी बातों में तलाक देने का सिलसिला नही रुक रहा है। टोंक जिले में भी एक ट्रिपल तलाक बोलकर महिला को छोड़ने का मामला सामने आया है। पूरा मामला पुरानी टोंक थानांतर्गत का है। जिसमे पीड़िता महिला के पीहर जाकर उसके पति ने तीन तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया।


पुरानी टोंक थानाधिकारी ने बताया कि छावनी क्षेत्र को रहने वाली शहनाज़ परवीन ने मामला दर्ज कराया है कि उसका निकाह दिसंबर माह 2013 में पांचबत्ती एवज़ खा की गली क्षेत्र निवासी ज़ैद सईदी से हुआ था। निकाह के बाद से ही उसका पति व ससुराल वाले मारपीट करते थे। डेढ़ साल पूर्व डिलेवरी के समय पति ने उनको प्रताड़ित कर घर से निकाल भी निकाल दिया था।

पीड़िता अपने पीहर आ गई। पति के खिलाफ महिला थाना में परिवाद पेश किया गया। महिला थाना में समझाइश की गई। इसके बाद पीड़िता के ससुर सईदुद्दीन की ज़िम्मेदारी पर वो पति के साथ चली गई।

इसके बाद पीड़िता के पति ने 9 फरवरी को अपनी पत्नी शहनाज़ परवीन को उसके पीहर 4 दिन रहने के लिए भेज दिया। इसके बाद 18 फरवरी पीड़िता का पति ज़ैद इसके पीहर आया। दरवाज़ा बजाकर पीड़िता जब बाहर आई तो शहनाज़ परवीन के पति ज़ैद ने उसे तीन तलाक बोलकर चला गया। पुरानी टोंक थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.