Various programs will be organized on the birth anniversary of the first Prime Minister Jawaharlal Nehru.
टोंक राजस्थान

प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे

टोंक । भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ( first Prime Minister Jawaharlal Nehru ) के जन्म दिवस (14 नवम्बर) को बाल दिवस के रूप में मनाकर जिले में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि जिला परिषद के अति. मुख्य कार्यकारी अधिकारी को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया हैं। उन्होंने बताया कि बाल दिवस के अवसर पर पंडित जवाहर लाल नेहरू जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर बाल मेले का आयोजन किया जायेगा।

गरीबों पर सितम,रसूखदारों पर करम,अतिक्रमण कार्रवाई में भेदभाव,रसूखदारों के नही हट रहे अतिक्रमण

साथ ही वृक्षारोपण, निबंध एवं नारा लेखन, कुर्सी दौड़, तथा नीबंू-चम्मच दौड़ एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। साथ ही विद्यार्थीयों द्वारा मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा एवं देश भक्तिपूर्ण लघु फिल्म तथा शांति का संदेश देने के लिए गैस के भरे गुब्बारे आसमान में छोड़े जायंेगे। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा डीआईपीआर के माध्यम से फोटो प्रदर्शनी एवं अन्य गतिविधियां आयोजित की जायेगी।

जिला स्तरीय निगरानी एवं सतर्कता समिति की बैठक आज

टोंक। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अनियमितता रोकने, कीमतों पर नियंत्रण रखने के लिए जिला स्तरीय निगरानी एवं सतर्कता समिति की बैठक 11 नवम्बर सायं 5 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

राजीविका द्वारा बैंकर्स कार्यशाला का आयोजन

टोंक। राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद् टोंक की ओर से जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में सभी बैंक शाखा प्रबंधको के साथ होटल शाकुन्तलम् में एक दिवसीय बैंकर्स कार्यशाला का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यशाला में अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक, एनआरपी एवं समस्त बैंक शाखा प्रबंधक तथा राजीविका से समस्त स्टाफ उपस्थित थे।

कार्यशाला में राजीविका के जिला प्रबंधक ने सभी सहभागियों का स्वागत करते हुए राजीविका की प्रगति के बारे में बताया की राजीविका के अर्न्तगत समूह को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने में सभी बैंकर्स की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

एनआरपी डीडी मिश्रा ने सभी बैंकर्स को प्रोत्साहित करते हुए स्वयं सहायता समूह का गठन, संचालन, वित्तीय समावेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में महिला सशक्तिकरण स्वयं सहायता समूह के माध्यम से ही संम्भव हैं। जितेन्द्र यादव ने ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन, इन्षोरेन्स, बीसी तथा समूहो की दोहरी प्रमाणीकरण के बारे में जानकारी दी।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.