खंडवा में छात्राओं से छेड़छाड़ दो शिक्षक एपीओ

छात्राओं से छेड़छाड़ किए जाने पर ग्रामीण भडक़ उठे और शनिवार को स्कूल मेें ताला जडक़र विरोध में प्रदर्शन

Sameer Ur Rehman
3 Min Read

Tonk News। टोंक जिले के बरोनी थाना क्षेत्र के ग्राम खंडवा में शिक्षकों  व छात्रों द्वारा विद्यालय में पढऩे वाली छात्राओं से छेड़छाड़ किए जाने पर ग्रामीण भडक़ उठे और शनिवार को स्कूल मेें ताला जडक़र विरोध में प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर पहुंचे  पुलिस तथा शिक्षा विभाग के अफसरों ने आरोपी शिक्षकों व छात्रों के खिलाफ  कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीण आरोपी शिक्षकों की  गिरफ्तारी पर अड़े रहे।

घटना

मिली जानकारी के अनुसार घटना गणतंत्र दिवस 26 जनवरी की है। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खंडवा के शिक्षक बनवारी लाल बैरवा, प्रेमराज  गुर्जर एवं छात्रों ने पास ही गांव से विद्यालय में पढऩे आने वाली छात्राओं से छेड़छाड़ की थी । छात्राओं ने अपने परिजनों को शिक्षकों  व छात्रों की करतूतों के बारे में बताने पर नाराज परिजन व ग्रामीणों ने शनिवार को स्कूल से बाहर  गेट पर ताला लगा दिया।

स्कूल शिक्षकों व दोषी  छात्रों पर कार्यवाही करने की मांग

 

इस दौरान ग्रामीणों ने स्कूल शिक्षकों व दोषी  छात्रों पर कार्यवाही करने की मांग करते हुए नारेबाजी की। सूचना मिलने पर बरोनी थाना पुलिस तथा निवाई  मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हरिनारायण मीणा मौके पर पहुंचे। ग्रामीण हंसराज जाट, टीकाराम जाट, चमन सिंह नाथावत ने बताया कि जब से विद्यालय में दोषी शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, तब से विद्यालय में अनुशासन खत्म हो गया है।

अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन

शुक्रवार को हुई घटना के बाद वे किसी भी कीमत पर दोषी शिक्षकों व छात्रों को स्कूल में नहीं देखना चाहते हैं। अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन दिया कि आरोपी शिक्षकों के खिलाफ  विभागीय तथा पुलिस कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने बताया कि इस मामले में पूरा गांव एक है तथा इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

घटना के बारे में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी  ने बताया कि शिक्षकों व छात्रों द्वारा छेड़छाड़ किए जाने की शिकायत मिली है। जिस पर उन्होंने मौके पर जाकर ग्रामीणों की बात सुनी है तथा विभाग के उच्च अधिकारियों को घटना की सूचना दी तथा  दोनों शिक्षकों को एपीओ किया गया।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/