Tuesday, January 31, 2023

Tonk : बनास नदी में लीजधारक को बजरी खनन शुरु कराने के लिए पहुंचने प्रशासन के सामने ग्रामीणों ने विरोध किया

Tonk News । टोंक बनास नदी में लीजधारक को बजरी खनन शुरु कराने के लिए शुक्रवार को पहुुंचे प्रशासन के सामने ग्राम बोरदा व नया गांव के ग्रामीणों पहुंच कर अपना विरोध किया और प्रतिबंधित बनास नदी क्षेत्र में जलस्त्रोतो एवं पर्यावरण को बजरी खनन से नुकसान होने की बात कहते हुए प्रतिबंधित क्षेत्र से बजरी खनन रोकने की मांग की।

जानकारी के अनुसार बनास नदी में लीजधारक को बजरी खनन शुरु कराने के लिए शुक्रवार को प्रशासन मौके नदी में पहुंचा, जिसकी सूचना मिलते ही बोरदा व नया गांव के ग्रामीण महिला पुरुष नदी में पहुंच गए और उन्होंने प्रतिबंधित क्षेत्र में बिना सीमा ज्ञान के बजरी खनन करने का विरोध करते हुए बजरी खनन रोकने की मांग की और प्रशासन को अवगत कराया कि बनास नदी के प्रतिबंधित क्षेत्र में जल स्त्रोत स्थित है, जहां से हमारे खेतो में पाईप लाईन द्वारा फसलों को पानी पिलाया जाता है।

बजरी खनन करने से हमारे पाईप लाईन टूट जाती है और इसके साथ ही पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है। बजरी खनन को प्रतिबंधित क्षेत्र से बंद करने के लिए कई बार प्रशासन को ज्ञापन दे चुके है, पर प्रशासन हमारी कोई सुनवाई नही कर रहा है,

बल्कि बजरी ठेकेदार के कर्मी उल्टा हमारे ऊपर ही दबाव बनाकर डराने धमकाने की कोशिशे करते है और मशीनों से बजरी कार्य किए जाने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नही करते है। पानी में से बजरी निकाल कर छनाई कर ठेकेदार द्वारा बजरी निकाली जा रही है। जिससे बनास नदी में जलस्त्रोतो के नुकसान के साथ पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है।

 

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए