टोंक

टोंक के सोनवा गांव में महिलाएं चढ़ी पानी की टंकी पर चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने का किया विरोध

Tonk News / रोहित कुमार। टोंक के सोनवा गांव में उस समय हंगामा हो गया जब प्रशासन और पुलिस चारागाह भूमि पर अतिक्रमण हटाने पहुंचे तो अतिक्रमियों ने विरोध शुरू कर दिया और स्थानीय महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ गई ।

जिन्हें जिला प्रशासन के अधिकारियों ने समझाईश कर पानी की टंकी से नीचे उतारा। हालांकि महिलाओं के विरोध को देखकर जिला प्रशासन को बिना अतिक्रमण हटाए बैरंग लौटना पड़ा।

दरअसल मेहंदवास थाना क्षेत्र के सोनवा पंचायत समिति के मुख्य रोड के पास ही सराकरी चारागाह भूमि पर कई परिवार अतिक्रमण कर बस चुके है। ऐसे में इलाके में अब सरकारी प्रोजेक्ट के चलते आज जिला प्रशासन इलाके में हुए अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई करने पहुँचा तो स्थानीय अतिक्रमियों ने विरोध करना शुरू कर दिया और महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ गई।

अतिक्रमियों के विरोध को देखकर जिला प्रशासन को बिना अतिक्रमण हटाए लौटना पड़ा।

वही इस मामले में तहसीलदार रामलाल मीना का कहना है कि सरकारी आदेशो की पालना में अतिक्रमियों के ख़िलाफ़ जल्द कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वही चारागाह पर अतिक्रमण कर रह रहे लोगों ने उनके लिए अलग से जगह दिए जाने की मांग की है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम