Wednesday, February 1, 2023

गड्ढों में तब्दील हुई सड़क ,चौरु सड़क मार्ग हादसे को दे रहा है आमंत्रण,पीडब्ल्यूडी विभाग एवं उच्चधिकारी नहीं है गंभीर,

उनियारा / अशोक सैनी।टोंक जिले के उनियारा उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत चौरू में जनप्रतिनिधियों सहित उच्चाधिकारियों की घोर अनदेखी तथा उदासीनता के चलते हुए पुलिया के पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से ग्रामीण परेशानहो रहे हैं।

वहीं चौरू कस्बें में जगराम मीणा के मकान के सामने पुलिया बनी हुई है। लेकिन पुलिया का स्तर नीचा होने व रोड ऊंचा उठने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। चौरू के ग्रामवासियों से मिली जानकारी के अनुसार उनके द्वारा तहसीलदार, गिरदावर सहित संबंधित विभागीय व प्रशासनिक अधिकारियों को लिखित अवगत करा रखा है, फिर भी उपखण्ड प्रशासन, पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है, जबकि जनप्रतिनिधियों व उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद भी आखिरकार समाधान क्यों नहीं हो पा रहा हैं, उच्चाधिकारी व जनप्रतिनिधी क्यों मूकदर्शक बने हुए हैं।

ग्राम पंचायत चोरू देलवाल समिति के अध्यक्ष रामफुल मीणा ताजी ने बताया कि टूटी सड़क से ग्रामीण परेशान लेकिन चौथ माता आने वाले यात्रियों को टूटी सड़क से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता।

जब चौथ का बरवाड़ा आने वाले यात्रियों के दौरान उनियारा उपखंड तहसील क्षेत्र के सबसे बड़े धार्मिक स्थानों में से एक है चौथ का बरवाड़ा चौथ माता का मंदिर पर टूटी सड़कों एवं कीचड़ से यात्री को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

चौथ का बरवाड़ा चौथ माता जाने वाले यात्रियों को कीचड़ हुआ गड्ढों से होकर गुजरना पड़ सकता है इसलिए चोरु बस स्टैंड के पास जो पुलिया बनी हुई है पुलिया की पानी की निकासी ना होने के कारण मकानों का पानी सड़क पर आ जाता है।

जब यात्रियों को कीचड़ में होकर निकलना पड़ रहा है। सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई है। ओवरलोड वाहनों के कारण सड़कों का यह हाल हुआ है।

जिसके चलते पैदल यात्रियों एवं वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। जब आने वाले यात्रियों को चौथ माता मंदिर जाने वाले मंदिर में भक्तों की अधिकता है। साथ ही बड़ी संख्या दुर दराज से आने वाले यात्रियों को चौथ माता श्रद्धालुओं पैदल चलकर भी अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए धार्मिक स्थलों पर पहुंचेंगे।

और चौरु बस स्टैंड पर बायपास टोंक सवाई माधोपुर चौरु बस स्टैंड चौराहे परिस्थिति यह हो चुकी है कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। यहां रोजाना लोग गिरकर घायल हो रहे हैं ।

ग्रामवासीयों से मिली जानकारी के अनुसार जनप्रतिनिधि व उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया लेकिन अभी तक पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली दुर्घटनाएं हो रही है

फिर भी पीडब्ल्यूडी विभाग प्रशासनिक अधिकारियों ने यदि कोई सुध नहीं ली गई तो चौथ माता मंदिर में आने वाले दूरदराज यात्रियों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते टोंक_ सवाई माधोपुर चौरु बाईपास सड़क क्षतिग्रस्त,

आने वाले यात्रियों के लिए हादसों का सबब बनी हुई है। सड़क क्षतिग्रस्त होकर गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। चौथ का बरवाड़ा में प्रसिद्ध चौथ माता मन्दिर में हजारों लोग प्रतिदिन दर्शन को उमड़ेगे लोग रेल मार्ग के अलावा यहां से आसपास कोटा बूंदी इंदरगढ़ लाखेरी झालरापाटन, उनियारा सोप की और के लिए यात्रियों को चौरू मार्ग सड़क द्वारा यात्रा करनी पड़ती है।

इसके बावजूद इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सार्वजनिक निर्माण को अवगत कराने के बावजूद भी बोना साबित नजर आ रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग, न कोई अधिकारी,न कोई जनप्रतिनिधि भी नहीं आए,लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बावजूद गड्ढो में मिट्टी-कंक्रीट डालकर राहत दी जा सकती है, लेकिन अभी तक इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

यहां का विभाग न तो दर्द नहीं समझ रहा है और न ही जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान दे रहे है।ऐसे में ग्रामीण वासियों व वाहन चालकों को आने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...