टोंक

टोंक न.प. उपचुनाव में दोनों वार्डों से कांग्रेस को मिली शिकस्त, बोर्ड पर नही पड़ेगा फर्क

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक नगर परिषद क्षेत्र के दो वार्डों में हुए उप चुनाव में कांग्रेस को दोनो ही वार्डों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इस हार जीत का नगर परिषद बोर्ड पर कोई फर्क नही पड़ने वाला है। वार्ड नम्बर 28 से निर्दलीय उम्मीदवार वसीम मियां ने बाजी मारते हुए कांग्रेस के जेद मिर्ज़ा काज़मी को 59 वोटों से पराजित किया है,तो वार्ड 42 से भाजपा मुकेश ने कांग्रेस के राजेश को 190 मतों से पराजित किया है।

वार्ड 28 के कुल एक हज़ार 39 मतों में से कांग्रेस के जेद मिर्ज़ा काज़मी को 346, भाजपा के हबीबुद्दीन 20, निर्दलीय रिजवान को 262 मत, वही निर्दलीय वसीम मियां को 405 मत मिले। इसी तरह वार्ड 42 से 1573 वोटों में से भाजपा के मुकेश को 876 व कांग्रेस के राजेश को 686 मत मिले। मतों की गणना के बाद दोनों जीते हुए पार्षदों को शपथ दिलाई गई है।

दोनों वार्डों के उम्मीदवारों की जीत हार के फैसला से बोर्ड पर कोई असर नही पड़ने वाला।आम चुनाव 2019 में वार्ड 28 में निर्दलीय एवं 42 में भाजपा उम्मीदवार विजयी रहे थे।परिसीमन के बाद 2019 में हुए आम चुनाव में नगर परिषद की 45 सीटों से बढकर 60 हो गई थी।

आम चुनाव 2019 में कांग्रेस के 27, भाजपा के 23 एवं निर्दलीय उम्मीदवार 10 विजयी हुए थे। सभापति के चुनाव में कांग्रेस को 36 पार्षदों का समर्थन मिला था। भाजपा प्रत्याशी को 24 मत मिले थे।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।