टोंक

Tonk: एसडीएम ने हरी झंडी दिखाकर की कोरोना वैक्सीन जागरूकता अभियान की शुरुआत

Tonk News (फ़िरोज़ उस्मानी)। जिला प्रशासन व अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में कम्युनिटी थिएटर टोंक के सहयोग से पुनः कोरोना वैक्सीन जागरूकता अभियान शुरू किया गया। इस अभियान की शुरुआत ज़िला कलेक्ट्रेट में एडीएम मुरारीलाल व टोंक एसडीएम नित्या के. ने हरी झंडी दिखाकर की।

शहर के मुख्य बाज़ार घण्टाघर से होते हुए सुभाष बाज़ार, पांच बत्ती, काफला, नोशे मियां का पुल के रास्ते जाते हुए फेरी का समापन बड़े कुँए पर हुआ। इस अभियान के तहत आमजन को वेक्सिनेशन के प्रति जागरूक करना है। वैक्सीन को लेकर जो भ्रांतियां लोगो में फैली हुई है, उन्हें दूर करना है। ज़्यादा से ज़्यादा लोग वैक्सिनेशन करा कर इस महामारी से खुद को और अपने परिवार को बचाएं।

वैक्सीन जागरूकता अभियान में अपने रचनात्मकता तरीके से समूह ने फेरी को सजाया जिससे लोगों का आकर्षण बने। फेरी में कोरोना के रूप में मोहित वैष्णव, कोरोना वैक्सीन के रूप में फ़िरोज़ आलम रहे। कोरोना को ज़ंज़ीर में कैद कोरोना वरिर पुलिस के किरदार में चितरंजन नामा, डॉक्टर अमन तसेरा, नर्स रिया बंसल, सफाई कर्मचारी आशीष चावला रहे। वहीं फेरी के संगीत संयोजन में दीपक कुमार, गंगेश्वर तिवाड़ी, गर्वित गिदवानी, नीलेश तसेरा व रवि चावला रहे। साथ ही अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के देवेंद्र जोशी, पंचानंद, शमीम, राजकुमार मौजूद रहे।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।