टोंक

टोंक में लापरवाही की हद वैक्सीनेशन के लिए वृद्धों को मशक्कत

टोंक। शहर के मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में कोविड-19 वैक्सीनेशन में भारी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए आए वृद्धों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अस्पताल में आने-जाने के लिए सुविधा तक नहीं दी जा रही है। जबकि केन्द्र और राज्य सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर प्रचार-प्रसार में जुटी है। अधिकारी भी लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए कह रहे हैं, लेकिन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में आने वाले वृद्धों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्हें अस्पताल की तीसरी मंजिल पर सीढिय़ों के सहारे चढऩा पड़ रहा है। अस्पताल की चिकित्सा एवं सतर्कता समिति के पूर्व सदस्य दुर्गेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि वैक्सीनेशन सेंटर में वृद्धों को जहां सुविधा नहीं मिल रही। वहीं उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुर्गेयश ने बताया कि सीएमएचओ के आदेशअनुसार कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र के भवन में तीसरी मंजिल पर बनाया गया है ।

यहां तक जाने के लिए जो लिफ्ट है वह भी काफी समय से बंद पड़ी है। इसलिए बुजुर्गों को वैक्सीनेशन के लिए या तो 35 से 40 सीढिय़ां चढऩी पड़ती है या रैंप के माध्यम से चढऩा पड़ रहा है जो कि काफी तकलीफ दे है। गुप्ता ने जिला कलेक्टर से आग्रह किया है कि वह इसे गंभीरता से लें और तुरंत इस केंद्र को कहीं अन्य जगह स्थानांतरित करके लोगों को राहत प्रदान करें।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.