टोंक कलक्टर चिन्मयी गोपाल एवं पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने धर्मगुरूओ एवं व्यापारियों के साथ चर्चा की

Reporters Dainik Reporters
3 Min Read

Tonk। कोविड-19 मामलों में लगातार वृद्धि चिन्ता का कारण है। विशेषज्ञों की राय में कोविड-19 की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए एवं पूरी तरह सामान्य स्थिति बहाल करने को दृष्टिगत रखते हुए जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल एवं पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मगुरूओ एवं व्यापारियों के साथ चर्चा की।

जिला कलेक्टर ने आमजन से अपील की कि वे संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए निर्धारित गाईडलाईन का पालन करें। उन्होंने लोगों को घर से कम से कम बाहर निकलने तथा भीड-भाड से दूर रहने के लिए कहा हैं। साथ ही जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेन्स बनाए रखने एवं साबुन से बार-बार हाथ धोते रहे।

टोंक कलक्टर चिन्मयी गोपाल एवं पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने धर्मगुरूओ एवं व्यापारियों के साथ चर्चा की

पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार ने गाइडलाइन निर्धारित की है। उन्होंने जिले के लोगो से अपील की है कि वे गाइडलाइन का अक्षरशः पालन करें ताकि किसी को कोई कष्ट न हो। कोरोना की दूसरी लहर से मानव जीवन बचा रहे ऐसा कोविड एपोप्रियेट बिहेवियर हम सभी को बनाए रखना है।

 

सीएमएचओ डॉ0 अशोक कुमार यादव ने धर्मगुरूओ एवं व्यापारियों से लोगो को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति वैक्सीनेशन कराएं तथा वैक्सीनेशन कराने के बाद भी मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

बैठक में मोलवी मोहम्मद सईद, सलाउद्दीन कमर, काजी ताहीरूल इस्लाम, इस्लाउद्दीन खिजर नदवी, मोहम्मद जहूर खान आदि ने रमजान के दौरान मगरीफ की नमाज के लिए 10-15 लोगो को मस्जिद में जाने की छूट देने की बात कही। पंडित पवन सागर ने कहा कि शादियों के सीजन को देखते हुए हलवाई, बैण्ड बाजे वालो, पंडित, कैटरिंग का काम करने वालो को रात्रि कालीन कर्फ्यू में भी आने-जाने की उचित व्यवस्था हो।

 

टोंक व्यापार संघ के अध्यक्ष मनीष बंसल ने कहा कि व्यापारियों कि ओर से जिला प्रशासन को पूरा सहयोग दिया जाएगा। व्यापार संघ की ओर से जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मास्क अवश्य लगाएं अपील के बैनर का विमोचन किया।

बैठक में उपखण्ड अधिकारी नित्या के, सीईओ नवनीत कुमार, एडीएम मुरारी लाल शर्मा, इकबाल हाशमी, मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद आदिल खान, विभिन्न मंदिरों के पदाधिकारी सूरज पूरी, नाथुलाल गुर्जर, सोनी पूरी, भवानी सिंह हाडा, विजय गोस्वामी, दिनेश चन्द्र अग्रवाल सहित टोंक शहर व्यापारी आदिश बम, देवेन्द्र जैन, राजू जैन, राजीव बंसल, निजामुद्दीन आपोलो, धर्मचंद जैन, प्रवीण कुमार बंसल, सुनील बंसल, आयुष जैन, कैलाश बंसल, हैमंत जैन,सीताराम सैन आदि मौजूद रहे।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.