टोंक

टोंक के वार्ड 25 में ठेकेदार की उदासीनता के चलते वार्डवासियों को परेशानी,नही जुड़ पा रहे है नल कनेक्शन

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक शहर के विकास कार्यों को पंख देने के लिए एक और तो राज्य सरकार युद्ध स्तर पर प्रयास कर रही है, तो वहीं दूसरी और सरकारी अधिकारियों की उदासीनता के चलते विकास कार्यों में लगातार लापरवाही बरती जा रही है।

शहर में हो रहे लगभग 380 करोड़ रुपये के सीवरेज और पेयजल के प्रोजेक्ट में भी यही देखने को मिल रहा है। सेवा प्रदाता कंपनी ईएमएस इंफ्राकॉन ने पिछले 6 महीनों में इस बहूप्रतिक्षित प्रोजेक्ट की आड़ में सरकार की छवि को धूमिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। शहर के कई मोहल्लों के हालात बद से बदतर होते जा रहे है। ऐसा ही हाल वार्ड नम्बर 25 में पिछले कई दिनों से देखने को मिल रहा है। पिछले 4 दिन से वार्डवासियों के नल कनेक्शन टूटे पड़े है। साथ ही पूरे मोहल्ले में खुदाई हुई है, जिसका मलबा आजतक भी नही उठ सका है, राहगीरों के साथ साथ मोहल्लेवासियों का चलना फिरना दुश्वार हो चला है। मंदिर मस्जिद जाने वाले बुजुर्गों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी जिस ठेकेदार को ठेका दिया हुआ है,वो भी अपने कार्यों में उदासीनता बरत रहा है। इसके चलते मोहल्लेवासियों में काफी रोष व्याप्त है।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।