टोंक जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने गायों को गुड एवं बांट खिलाया

Tonk News ।टोंक जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने शनिवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के तहत ग्राम पंचायत डारडाहिंद में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला कलेक्टर सबसे पहले मनरेगा के तहत ग्राम पालडी में स्कूल के पीछे वाली नाडी की खुदाई एवं फेशवाल निर्माण …

टोंक जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने गायों को गुड एवं बांट खिलाया Read More »

July 11, 2020 5:51 pm

Tonk News ।टोंक जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने शनिवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के तहत ग्राम पंचायत डारडाहिंद में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर सबसे पहले मनरेगा के तहत ग्राम पालडी में स्कूल के पीछे वाली नाडी की खुदाई एवं फेशवाल निर्माण कार्य को देखने पहुंचे। कार्यस्थल पर मौजूद ग्रामीणों एवं मनरेगा कार्मिकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंंिसग के साथ कार्य करने की हिदायत दी।

उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी व मेट को कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए सरकार के दिए गए निर्देशों की पालना करने की बात कही। जिला कलेक्टर ने ग्रामीण बच्चों को मास्क वितरित किये। उन्होंने सीईओ नवनीत कुमार को सभी मनरेगा साईट पर कोरोना से बचाव को लेकर लोगो को जागरूक करने के निर्देश दिए।

कार्यस्थल पर जिला कलेक्टर से युवती मोना द्वारा मरनेगा कर्मियों को पूरी मजदूरी नहीं दिए जाने की शिकायत की गई। जिला कलेक्टर ने सीईओ को जिला परिषद से स्वतंत्र टीम भेजकर जांच करने के निर्देश दिए। कार्मिक को उसके काम के अनुसार भुगतान होना चाहिए। ग्राम पालडी के लोगों ने विद्यालय के खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने एवं आम रास्ता खुलवाने के प्रार्थना पत्र दिए। साथ ही ग्राम में बढती चोरियों को रोकने के लिए रात में पुलिस की गश्त बढाने की गुहार लगाई।

जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत डारडाहिंद में श्मशान घाट के सार्वजनिक सामुदायिक शौचालय की गुणवत्ता की जांच की। श्मशान स्थल पर लगे हुए क्षतिग्रस्त टीन शैड को बदलने के निर्देश दिए। आंगनबाडी केन्द्र पर विकसित किए गए न्यूट्री गार्डन कार्य की सराहना की और स्वयं ने भी पपीते का पौधा लगाया।

जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार की मंशानुरूप ”एक गांव चार काम” को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक ग्राम में काम सेंशन करने के निर्देश दिए। काम मांगने पर प्रत्येक व्यक्ति को नियत समय पर काम मिले। प्रधानमंत्री आवास योजना में आवंटित लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरे हो। उन्होंने महात्मा गांधी पुस्तकालय के लिए चिन्हित स्थान का निरीक्षण किया और ग्राम विकास अधिकारी को निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर कपिला गौशाला गए और वहां गायों को गुड एवं बांट खिलाया। इस दौरान सरपंच कृष्णा चौधरी ने ग्राम पंचायत के सभी लोगों के सहयोग से डारडाहिंद के चारों और की जा रही तारबन्दी का 60 प्रतिशत कार्य पूरा होने की जानकारी दी। इसमें शेष कार्य के लिए कृषि विभाग से सहायता दिलाने की बात कही। चौराहे से रामद्वारा तक सीसी रोड मय नाली एवं इन्टरलांकिक कराने की मांग की।

ग्रामीण सोराम ने जिला कलेक्टर से विगत 8-10 दिन से उसके घर की विद्युत नहीं आने की शिकायत की। जिला कलेक्टर ने मौके पर ही अधीक्षण अभियंता जे.के.मिश्रा को शिकायत के निस्तारण के निर्देश दिए। सोराम की समस्या का समाधान विद्युत विभाग ने 2 घण्टे में कर दिया। दूरभाष पर बात करने पर सोराम ने बताया कि कई दिनों से विद्युत नहीं आने से उसका परिवार भीषण गर्मी से परेशान हो रहा था। जिला कलेक्टर के ग्राम पंचायत में आगमन से उसकी समस्या का समाधान हो गया। उसने जिला कलेक्टर को धन्यवाद दिया।

जिला कलेक्टर के प्रथम बार ग्राम पंचायत में आगमन पर ग्रामीणों ने माला एवं साफा पहनाकर उनका स्वागत किया। जिला कलेक्टर ने सभी ग्रामवासियों का आभार प्रकट किया और उनसे सहद्यता से मिलें। निरीक्षण के दौरान विकास अधिकारी बृजमोहन गुप्ता, अधिशाषी अभियंता (मनरेगा), सीडीपीओ ओमप्रकाश सैनी एवं ग्राम पंचायत के कार्मिक मौजूद थे।

Prev Post

Wanted to become a lawyer, IAS became such, this girl got 8th rank in UPSC

Next Post

टोडरायसिंह थाने में दर्ज  हुआ मामला ,आरोंप जानलेवा हमला व महिलाओं की लज्जा भंग करने 

Related Post

Latest News

बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक
Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक
Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज
नामदेव छीपा समाज के त्रिदिवसीय गरबा महोत्सव झंकार का समापन, महिला मण्डल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बाद अब सलमान खान के डुप्लीकेट संजय की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत
कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO