टोंक राजस्थान

Tonk : पंचायत के ग्रामीणों को टोल मुक्त किए जाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

टोंक न्यूज/पीपलू। सोहेला-डिग्गी स्टेट हाईवे पर झिराना के यहां स्थित टोल प्लाजा पर आसपास के ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय पीपलू पर विरोध प्रदर्शन करते हुए आसपास के गांवों के छोटे वाहनों को टोल फ्री करने की मांग की है।

सरपंच संघ अध्यक्ष अशोक राव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय पर टोलकर्मियों पर दादागिरी करने, ग्रामीणों से आए दिन लड़ाई-झगड़ा करने, अभद्रता के आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

सरपंच संघ अध्यक्ष अशोक राव ने कहा कि ग्राम पंचायत झिराना से डिग्गी मार्ग पर करीब 1 किमी. की दूरी पर टोल प्लाजा स्थित है। जबकि पंचायत के काश्तकारों की भूमि टोल प्लाजा के किमी. आगे तक है।

वहीं पेट्रोल पंप भी टोल प्लाजा के आगे स्थित है। ऐसे में ग्रामीणों को अपने निजी वाहनों से खेत, पेट्रोल पंप जाने के लिए भी टोल देना पड़ता है। साथ ही टोलकर्मियों को स्थानीय नागरिक होने तथा आधार कार्ड बताए जाने के बाद भी उन्हें नहीं निकलने दिया जाता है।

भाजपा किसान मोर्चा जिला मंत्री राजेन्द्र सराधना ने बताया कि नेशनल हाइवे पर स्थित बरखेड़ा व सोनवा टोल, मालपुरा के अविकानगर, रेनवाल टोल स्थित सभी टोल प्लाजा पर स्थानीय लोगों को टोल फ्री किया हुआ है।

ग्रामीणों ने आरोप भी लगाया कि टोल कर्मी वाहन चालकों के साथ दुव्र्यवहार भी करते हैं। सभी ग्रामीणों ने टोल प्लाजा के पेराफेरी क्षेत्र में निवास करने वाले स्थानीय वाहनों को पहचान पत्र के साथ टोल फ्री किए जाने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी के नाम तहसीलदार नेहा चौधरी को ज्ञापन सौंपा हैं।

ज्ञापन देने के दौरान उपसरपंच महेन्द्र जाट, एडवोकेट राजेन्द्र सराधना, शंकरलाल चौधरी, रामदयाल जाट, रामरतन ताखर, शमशुद्दीन, राजेन्द्र साहू, प्रधान, राजाराम, शंकरसिंह, अरविन्द जैन, नसरूद्दीन, हरिराम, हरिओम नामा, पंकज लक्षकार, शमशेरसिंह, मुकेशकुमार, रामजस आदि शामिल रहे।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.