Tonk Collector Chinmayi Gopal instructed to cancel the tender of the firm and register an FIR for negligence in road construction works,
टोंक राजस्थान

टोंक कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने सड़क निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने पर फर्म का टेंडर निरस्त कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए, सआदत अस्पताल में भी मिली खामियां,

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक ज़िला कलक्टर चिन्मयी गोपल आज एक्शन मोड में दिखाई दी। आमजन की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए शहर की विभिन्न सड़क निर्माण कार्यों सहित ज़िला सआदत अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण में कई खामियां नज़र आई, जिस पर कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने संबंधित विभागों के अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने शनिवार को टोंक शहर में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

जिला कलेक्टर ने बरखेड़ा बाबा से रोडवेज डिपो रोड, डिपो से देवली रोड, बंबोर रोड, चराई रोड, हेमू सर्किल से सवाई माधोपुर रोड एवं बड़ा कुआं होते हुए सवाई माधोपुर सर्किल तक बनने वाली सड़क निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

defects were also found in Saadat Hospital,
इस दौरान उन्होंने सड़क निर्माण कार्य मैं आ रहे अतिक्रमण को हटाकर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। बंबोर रोड के निर्माण कार्य में विगत एक साल से धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को संबंधित फर्म का टेंडर निरस्त कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

राजस्थान शिक्षा विभाग – CBEO का निरीक्षण, परीक्षा में लापरवाही उजागर ,संस्था प्रधान को नोटिस, ? चिन्ह के बाद भी किए हस्ताक्षर,चार्जशीट तैयार

अस्पताल में दिखी अव्यवस्थाएं

इसी तरह जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने सआदत अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला कलक्टर ने विभिन्न मेडिकल वार्डों में जाकर मरीजों तथा उनके परिजनों से बात कर चिकित्सा उपचार एवं अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

निरीक्षण के दौरान ही अस्पताल परिसर में मवेशी भी दिखाई दिए, कलक्टर ने अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया।जिला कलक्टर ने पीएमओ को पर्ची काउंटर में मेन पावर और बढ़ाने तथा सर्जिकल वार्ड में बंद शौचालय को शुरू करने के निर्देश दिए।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।