टोंक

टोंक सीएमएचओ डीआर से बोले तू कोई मंत्री या अधिकारी है, जो तेरी बात का जवाब दूं, जाति पर भी अशोभनीय टिप्पणी, ज़िला परिषद सदस्यों में रोष, सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी, सीएमएचओ पर कार्रवाई की मांग

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक सीएमएचओ देवप्राज मीणा की ज़िला परिषद सदस्य से की गई अभद्रता का मामला सामने आया है, सीएमएचओ ने भाषा की सभी सीमाएं लांघ डाली है, अपनी व डीआर तक की जाति तक पर अशोभनीय टिप्पणी कर धमकाया है।

पूरे मामले की ओडियो भी वाइरल हो रही है, इसके बाद विवाद गहरा गया है। सभी ज़िला परिषद सदस्यों ने एक जुट होकर सीएमएचओ पर कार्रवाई नही होने पर सामूहिक इस्तीफे देने की भी चेतावनी दी है। 

 ये है मामला

नरेश नायक टोंक ज़िला परिषद सदस्य है, उनका कहना है कि कुछ दिन पूर्व जिला परिषद की बैठक में एक चिकित्सक को ड्यूटी चेंज करने का मुद्दा उठाया गया था, चिकित्सक की ड्यूटी दत्तवास में है और वो झिलाय ड्यूटी दे रहे है।

उन्हें वापस दत्तवास में लगाने का मुद्दा उठाया गया था, चिकित्सक की ड्यूटी झिलाय में है, उसके बावजूद भी वो दत्तवास में लगा हुआ है, वहां मरीजों का पैसे लेकर इलाज कर रहा है, जिसको लेकर बैठक में मौजूद टोंक सीएमएचओ देवप्राज मीणा ने चिकित्सक को 14 नवम्बर तक वापस उसी स्थान पर लगाने का आश्वसन दिया था, उसके बावजूद भी उसकी ड्यूटी वहां से नही हटाई गई,

 फोन पर की जाति को लेकर टिप्पणी

 इस पर जिला परिषद सदस्य नरेश नायक ने टोंक सीएमएचओ को फोन किया। फोन पर सीएमएचओ ने अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि तू कोन है, तू कोई मंत्री है या कोई अधिकारी है, जो तेरी बात सुनूंगा, और जिला परिषद सदस्य को दो टके का व्यक्ति बताते हुए

उसकी जाति पर भी अशोभनीय टिप्पणी की। इस पर जिला परिषद सदस्य ने फोन काट दिया। ज़िला परिषद सदस्य ने पूरे वार्त्तालाप की रिकॉर्डिंग भी कर ली। 

 रोष व्याप्त है

पूरे मामले को लेकर जिला परिषद सदस्यों में रोष व्याप्त है, सीएमएचओ पर कार्रवाई की मांग करते हुए ज़िला कलक्टर चिन्मयी गोपाल से मिले, ज़िला कलक्टर ने भी पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया है।

इसके बाद सभी जिला परिषद सदस्यों ने टोंक ज़िला प्रमुख से भी मुलाकात कर मामले से अवगत कराया है, साथ ही चेतावनी दी है कि सीएमएचओ पर कार्रवाई अमल में नही लाई गई तो सभी 25 डीआर सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे।

Firoz Usmani

Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।

Share
Published by
Firoz Usmani

Recent Posts

Education News: मेट्रिक्स ओलिंपियाड परीक्षा में टोंक जिले का हर्षित नागर राज्य स्तर पर सम्मानित

हर्षित नागर ने राज्य स्तर पर 358 रैंक प्राप्त की है।हर्षित नागर ने 358 रैक…

7 hours ago

Tonk : चिकित्सक रोगियों का बेहतर उपचार सुनिश्चित करे- चिन्मयी गोपाल

जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक बैठक मंगलवार को जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में…

21 hours ago

कनिष्ठ सहायक का एक दिन बाद किया तबादला अधिकरण ने जिला परिषद के तबादला आदेश पर लगाई रोक,टोंक सीईओ सहित अन्य से माँगा जवाब

टोंक ।राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ने मंगलवार को बिजवाड़ ग्राम पंचायत में कार्यरत कनिष्ठ…

21 hours ago

स्वतंत्रता सेनानी गांधीवादी डॉ एसएन सुब्बाराव का जन्म दिवस उत्साह पूर्वक मनाया

ानी गांधीवादी डॉ एसएन सुब्बाराव का 94 वां जन्मदिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया, राष्ट्रीय युवा योजना,…

21 hours ago

सामूहिक प्रयास से ही बाल विवाह का अंत संभव

टोंक जिले में बाल विवाह में कमी लाने के लिए सरकारी, गैर सरकारी संस्थान व…

24 hours ago

भीलवाड़ा में राइट टू हेल्थ बिल को रोकने के लिए आन्दोलनरत चिकित्सकों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

राज्य स्तर पर सभी चिकित्सा संगठनो की गठित संयुक्त संगर्ष समिति के आह्वान पर भीलवाड़ा…

2 days ago

This website uses cookies.