Tonk Chief Minister Ashok Gehlot laid the virtual foundation stone of Government Nursing College Tonk
टोंक राजस्थान

Tonk : मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय टोंक का किया वर्चुअल शिलान्यास

टोंक। प्रदेश के मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने मंगलवार को पाली में आयोजित राज्य स्तरीय नर्सिंग महाविद्यालयों के शिलान्यास समारोह में राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय टोंक का वर्चुअल शिलान्यास किया।

जिला स्तरीय कार्यक्रम बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर खेल स्टेडियम में आयोजित हुआ। इस दौरान जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, सीईओ देशलदान, एडीएम शिवचरण मीणा, सीएमएचओ डॉ. देवप्राज मीणा, पीएमओ डॉ. बीएल मीणा सहित चिकित्सा विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ashok gehlot
मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने वर्ष 2022-23 के बजट में जिला मुख्यालय पर राजकीय नर्सिंग कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की थी। सीएमएचओ डॉ. देवप्राज मीणा ने बताया कि राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय सत्र 2022-23 में अस्थाई भवन एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में 60 छात्र-छात्राओं की प्रतिवर्ष प्रवेश क्षमता के साथ शुरू होगा।

उन्होंने बताया कि राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय के भवन निर्माण के लिए ग्राम युसुफपुरा चराई में 2 हैक्टेयर भूमि निःशुल्क आवंटित की गई हैं। साथ ही नर्सिंग कॉलेज के भवन एवं छात्रावास निर्माण के लिए आरएसआरडीसी को कार्यकारी एजेंसी नियुक्त किया है, जिसने 8 नवम्बर को एलओए जारी कर दिया हैं।

कार्यकारी एजेंसी के अनुसार 7 फरवरी 2024 तक निर्माण कार्य पूर्ण होना संभावित हैं। नर्सिंग महाविद्यालय के भवन व दोनांे छात्रावासों के निर्माण के लिए 21 करोड़ 3 लाख रूपये की राशि राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत की जा चुकी है।

राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के सफल संचालन के लिए राज्य सरकार द्वारा कुल 18 शैक्षणिक एवं 28 गैर शैक्षणिक पदों का सृजन भी किया गया है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/