टोंक भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक हुई आयोजित

Tonk ।भारतीय जनता पार्टी टोंक जिले की जिला कार्यसमिति की बैठक निजी रिसोर्ट ,मालपुरा में संपन्न हुई। जिला कार्यसमिति की इस प्रथम बैठक में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व राजस्थान भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने शिरकत की । भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व राजस्थान भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने संगठनात्मक पाथेय के मुद्दे पर कार्यकर्ताओं से चर्चा की।

उन्होंने भाजपा के गठन से लेकर आज तक के इतिहास के बारे में कार्यकर्ताओं को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आज भाजपा जिस मुकाम तक पहुंची है, उसके पीछे कई कार्यकर्ताओं ने त्याग, बलिदान, अथक परिश्रम का परिणाम ही है,साथ ही कहा कि आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है,जिसकी भारत व अधिकतर राज्यों में भाजपा की या उनके सहयोगी दलों की सरकारें हैं,यह सब कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही परिणाम है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने कश्मीर में धारा 370 और 35a के हटाने ,तीन तलाक का बिल पारित करने ,समान नागरिक संहिता का कानून बनाने जैसे दुर्लभ कार्य केंद्र की भाजपा सरकार ने किए, जो अपने आप में एक इतिहास है.इसके साथ ही स्वदेशी कोरोना की वैक्सीन 3 देशों में बनी है. जिसमें भारत में दो तरह की कोरोना की वैक्सीन बनाकर आत्मनिर्भर भारत बनने की ओर मार्ग प्रशस्त किया है।उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की बदौलत उक्त कार्य सफलतापूर्वक हो पाए. कोरोना काल में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो जनहित के कार्य किए वह अपने आप में मिसाल है. साथ ही भोजन सामग्री वितरण, सुखी सामग्री, मास्क वितरण से लेकर आमजन की समस्याओं को निजात दिलाने में भाजपा कार्यकर्ता जी जान से जुटे रहे।

प्रदेश उपाध्यक्ष व अजमेर संभाग प्रभारी प्रसन्न मेहता ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की नैतिक जिम्मेदारी है कि समाज में सार्थक भूमिका निभाएं, जनता की आवाज उठाने का समय आ गया है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता में जबरदस्त आक्रोश है। अब तो जनता ही कह रही है कि राज्य की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल है विकास का कार्य ठप है। भाजपा शासन काल के दौरान जो विकास कार्य स्वीकृत किए गए थे उन्हीं कार्यों का कांग्रेसी उद्घाटन कर अपनी वाहवाही लूटने का काम कर रहे हैं।

जिला प्रभारी अशोक सैनी ने कहा कि भाजपा विचारो वाली पार्टी हैं,जो पं.दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महान विचारकों की विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रही हैं।भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी हैं। दूसरे दलों में कार्यकर्ताओं के लिए नही परिवार के लिए जगह होती हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार वादा निभाने में असफल हो गई है। आम जनता में नाराजगी व्याप्त है। कांग्रेस द्वारा किए गए वायदे अधूरे हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराणा ने संगठन की प्रस्तावना रखी। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा ने कहा कि हम सभी भाजपा कार्यकर्ता शोभाग्यशाली है कि हमे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी में काम करने का अवसर मिला है।पूर्ण तैयारी भाजपा की नीति हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं ने कोरोना वीर के नाते कोरोना काल मे आमजन की सेवा वो सराहनीय है। पं.दीनदयाल उपाध्याय जी ने समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास को पहुंचाने के लिये अन्त्योदय का नारा दिया था आप सभी कार्यकर्ता भी दीनदयाल जी के नारे को लेकर पार्टी में अधिक से अधिक वोटरों को जोड़ने का प्रयास करे।

विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने राज्य सरकार की विफलताओं के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ताओं की जवाबदारी है कि संगठन में टीम की भावना के साथ काम करें। स्थानीय समस्याओं को लेकर भी आंदोलन कार्यक्रम आयोजित करें। पार्टी का कार्यक्रम गांव तक पहुंचे इसकी चिंता भी हमें करनी होगी। इस राज्य सरकार की विफलता को लेकर गांव से लेकर शहर तक हल्ला बोलें क्योंकि गांव, गरीब और किसान आज इस राज्य सरकार से परेशान है। इसके अलावा केंद्र सरकार की उपलब्धियां भी कार्यकर्ता आम जनता को बताएं।

जिला प्रमुख सरोज बंसल ने ग्रामीण विकास में जिला परिषद के योगदान व जिला परिषद की विभिन्न योजनाओ के बारे में बताया ।

पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश चंदेल ने राजनेतिक प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विश्व अग्रणी देशों के रूप मे उभरा है। दूसरी तरफ राज्य में कांग्रेस के राज में टोंक जिले की बदहाल स्थिति हो गयी हैं।

बैठक में प्रदेश मंत्री श्रवण बागड़ी,भाजयुमो प्रदेश महामंत्री चंद्रवीर सिंह,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामनिवास गुर्जर, लक्ष्मी जैन, जिला महामंत्री विष्णु शर्मा, प्रभु बाडोलिया,पूर्व विधायक राजेन्द्र गुर्जर, पूर्व जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम लाल जैन,बूंदी प्रभारी नरेश बंसल, वरिष्ठ नेता राजकुमार जैन,रामसहाय वर्मा, मालपुरा चेयरमैन सोनिया सोनी,टोडारायसिंह पालिकाध्यक्ष भरत सैनी,जिला उपाध्यक्ष सुभाष गालव, रामचंद्र गुर्जर, सन्त कुमार जैन,हंसराज धाकड़, रेखा जैन,बेनी प्रसाद जैन, मालपुरा प्रधान सकराम चोपड़ा, टोडारायसिंह प्रधान सीता देवी,उपजिलाप्रमुख आदेश कंवर, मीडिया प्रभारी कमलेश यादव, आई. टी.संयोजक लोकेश गुप्ता, जिला मंत्री हेमराज सोनी, सत्यनारायण मीणा,जितेंद्र चौधरी,रामकिशन सैनी,जिला कोषाध्यक्ष सुनील जैन,ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष प्यारेलाल यादव,मंडल अध्यक्ष त्रिलोक जैन,देवराज गुर्जर,रामकिशन गुर्जर, महावीर गुर्जर,गोपाल सिंह, हंसराज गुर्जर,अनिल भारद्वाज,नमोनारायण गौतम, लक्ष्मीनारायण मीणा,मालपुरा मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा,राजेश शर्मा,प्रताप सिंह,निवाई पालिका उपाध्यक्ष जितेंद्र जैन,शशि जैन,इंदुशेकर शर्मा,रतनलाल चौधरी,योगेश स्वामी,राजेन्द्र राणावत, मनीष सोनी,विनय जैन,नीलिमा आमेरा सहित अन्य उपस्थित रहे।