Tuesday, January 31, 2023

टोंक ACB ने दस हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

Tonk। एसीबी की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आहद खान के नेतृत्व में गुरुवार को राजकीय और निजी अधिवक्ता को खातेदारी भूमि के नामांतकरण खुलाने में परिवादी पक्ष में निर्णय कराने के लिए 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते राजकीय और एक निजी अधिवक्ता को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि परिवादी बसंत कुमार पुत्र रामदेवी सैनी निवासी चोरू तहसील उनियारा ने परिवाद दिया कि उसकी खातेदारी भूमि का नामांतकरण सम्बन्ध में मामला जिला कलक्टर न्यायालय में दर्ज है। इसमें परिवादी के पक्ष में निर्णय कराने और सरकार की ओर से अपील नहीं कराने की एवज में राजकीय अधिवक्ता जुगनू शर्मा ने निजी अधिवक्ता बसंत कुमार जैन के मार्फत 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी।

शिकायत के बाद एसीबी ने परिवादी को10 हजार रुपए रंग लगाकर दे दिए। न्यायालय परिसर में सरकारी अधिवक्ता जुगनू शर्मा ने वो रुपए अपनी जेब में रख लिए। बाद में एसीबी की टीम ने दोनों वकीलों को पकड़ लिया। टीम में सहायक उपनिरीक्षक वीरेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल हनुमान प्रसाद, मोहम्मद जुनेद, मनोज कुमार, गजेन्द्रसिंह, ईश्वर प्रकाश, राजकुमार व गणेश सिंह मौजूद थे।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए