राज्य सरकार द्वारा कॉस्टेबल से पुलिस निरीक्षक पद तक डीपीसी के माध्यम से पदोन्नति एवं पंचसप्तति जयंति मेडल के सम्बन्ध में सम्पर्क सभा आयोजित

Sameer Ur Rehman
1 Min Read

टोक / (विनोद सांखला)। पुलिस लाइन टोंक में 17 अगस्त को पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज वर्मा ने पुलिस जवानों की सम्पर्क सभा ली ओर मुख्यमन्त्री राजस्थान सरकार अशोक गहलोत द्वारा स्वतंत्रता दिवस 2023 के दौरान पुलिस विभाग में कॉस्टेबल से लेकर पुलिस निरीक्षक पद तक की पदोन्नतियां वरिष्ठता, कार्मिकों के सेवा रिकॉर्ड के आधार पर विभागीय पदोन्नति के माध्यम से करवाने की घोषणा की जानकारी दी गई, जिससे पुलिस कर्मियों में भारी हर्ष की लहर व्याप्त हुई ।

विज्ञापन DIPR

वरिष्ठता अनुसार डीपीसी के माध्यम से पदोन्नतियां होने से पदोन्नतियों में अधिक पारदर्शिता रहेगी एवं व्यवस्थाओं में सरलीकरण होगा। पुलिस कार्मिकों में अपने पद के अनुरूप कार्यदक्षता में बढ़ोतरी होगी एवं उत्साह का संचार होगा। राजस्थान मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत द्वारा स्वतंत्रता दिवस 2023 के दौरान वर्ष 2024 के माह अप्रेल में राजस्थान पुलिस की स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राजस्थान पुलिस के प्रत्येक पुलिस कर्मी को निःस्वार्थ सेवा, डयूटी के प्रति समर्पण एवं त्याग के प्रतीक स्वरूप “राजस्थान पुलिस की पंचसप्तति जयंती पदक देने की घोषणा की जानकारी सम्पर्क सभा के माध्यम से पुलिस जवानों को दी गई ।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/