toda bjpworking meeting
टोंक राजनीति

संगठन के कार्यकर्त्ता अपना सम्पूर्ण दायित्व इमानदारी से निभाए ताकि पार्टी फिर से सत्तासीन हो सके-डॉ. अखिल शुक्ला

टोडारायसिंह में हुई भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक

 

टोडारायसिंह (लियाक़त अली )।भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में टोंक जिला प्रभारी डॉ. अखिल शुक्ला ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्त्ता की ताकत ही सत्ता तक पहुंचाने का काम करती है, साथ ही अनुभवी कार्यकत्र्ताओं के अनुभव पार्टी की जीत में सहयोग प्रदान करता है। जिला प्रभारी ने कहा कि संगठन के कार्यकर्त्ता अपना सम्पूर्ण दायित्व इमानदारी से निभाए ताकि पार्टी फिर से सत्तासीन हो सके।

उन्होंने कहा कि भाजपा देश को जोडऩे का कार्य करती है, वहीं विपक्षी पार्टियां देश को तोडऩे का काम कर रही है। देश की संसद में एक पार्टी के नेता गरिमा को तोडऩे का काम करते है जो कि उस पार्टी के अपरिपक्व नेता की निशानी है। यह सब देश की जनता देख रही है। भाजपा देश ही नहीं विश्व में सबसे बड़ी पार्टी है, जिसके कार्यकत्र्ता अनुशासित व जिम्मेदार है। प्रभारी ने सलाह दी कि अनुभवीयों को मनाना चाहिए तथा उनका सम्मान होना चाहिए।

पार्टी को प्रत्येक कार्यकत्र्ता अंतिम व्यक्ति की छोटी से छोटी बातों को ध्यान देने व अनके कार्य निपटाने पर जोर दिया। प्रभारी ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर बैठकें हो और कार्यवाही को आगे तक पहुंचाया जाए। बैठक में सबसे पहले जिला अध्यक्ष गणेश माहुर ने पार्टी के गतिविधियों की जानकारी दी तथा सरकारी योजनओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने व लाभ पहुंचाने का काम कार्यकत्र्ता को करना होगा। उन्होंने कहा कि फिर से सत्ता में आने के लिए प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचना होगा। पंचायत से संसद तक वर्तमान में भी प्रतिनिधि भेजकर टोंक जिले का नाम किया है और अगले चुनाव में भी कार्यकर्ताओ के दम पर टोंक जिले का नाम करने पर जोर दिया।

जनता के बीच जाकर योजनाओं की जानकारी देकर व्यक्ति का लाभ पहुचाने का कार्य करना होगा। बैठक में टोंक विधायक अजीतसिंह मेहता ने अपनी चिरपरिचित अंदाज में कहा कि जनता के बीच गर्व से जाऐ तथा सरकार की विभिन्न योजनाओं में कराए गए कार्यो की जानकारी दे। उन्होंने सुराज गौरव यात्रा में अधिक से अधिक कार्यकत्र्ताओं व लोगो, संस्थाओं सहित अन्य को जोडऩे का काम करने पर जोर दिया।

टोंक विधायक ने कहा कि अंहकार छोडना होगा जिससे पार्टी का हित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पार्टी के ८५ लाख सदस्य है, जिसमें ५२ लाख के करीब सत्यापित सदस्य है, और राजस्थान में चार करोड मतदाता है, ७० प्रतिशत से २ करोड ८० लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करते है, एक मतदाता अपने परिवार के तीन मत भी दिलावता है तो राज्य में फिर से अपनी सरकार बनती है। जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि पार्टी का कार्यकत्र्ता अनुशासित होने से भाजपा की सरकार बनेगी। गांव-गांव व ढाणी-ढाणी में बिना भेदभाव के विकास कार्य किया है, जिससे भाजपा के पक्ष में वातावरण तैयार करने में मदद मिलेगी।

स्थानीय विधायक ने कहा कि सरकार ने किसानों के ऋण माफी व नदियां को जोडऩे का कार्य की फिर सत्ता में आने जैसा कार्य है। प्रदेेश में फिर से भाजपा को जीतना निश्चित है। वहीं विधायक राजेंद्र गुर्जर ने कहा कि समय व्यर्थ नहीं गंवाते हुए कार्यकत्र्ता अभी से ही चुनावी मैदान में उतर जाएं। उन्होंने प्रत्येक कार्यकर्ता को प्रतिदिन पार्टी के लिए कार्य करने की सलाह दी। निवाई विधायक हीरालाल रैगर ने सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने तथा कहा कि चुनाव कार्यकत्र्ता के दम पर ही जीता जाता है। कार्यकत्र्ता ही पार्टी रीढ़ की हड्डी होता है। बैठक में सफाई आयोग सदस्य दीपक संगत ने भी सम्बोधित किया। बैठक का संचालन अपने अंदाज में नेरश बंसल ने किया।

बैठक में जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम डोई, टोंक से प्रधान जगदीश गुर्जर, पूव प्रधान खेमराज मीणा, उपजिलाप्रमुख अवधेश शर्मा, डीआर अजयसिंह बावडी, राजेंद्र पराणा, कमलेश चावला, धमेंद्र सिंह, विष्णु शर्मा, अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष विकार खान, मोहम्मद असलम, आसिफ नकवी, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष चंद्रवीरसिंह, सतीश चंदेल, मा. मदनलाल, रामअवतार घाटी, टोंक परिपद सभापति लक्ष्मी जैन, वैणी जैन, रमेश गढवाल, रमा चौधरी, यास्मीन, विनोद सांखला, देहात मण्डल अध्यक्ष गजराजसिंह, रामचंद्र गुर्जर, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष बीना छामुनिया, पालिका अध्यक्ष संतकुमार जैन, करूणा निधी शर्मा, दिनेश चौबे, प्रहलाद चांवला, माधो बराला, राजनारायण पारीक, सुनील भारत, किशन गुर्जर, आशिष विजय वर्गीय, नोरत मल नामा, इंदुशेखर शर्मा, मालपुरा सुभाष गालव, इस्लाम देशवाली, उस्मान देशवाली सहित सैकड़ों कार्यकत्र्ता जिला कार्यसमिति के पदाधिकारी शामिल हुए।
जिला अध्यक्ष स्वयं ने कार्यकत्र्ताओं को बुलाया।

अनुशासित पार्टी के अनुशासन का नमूना बैठक में देखने का मिला जब बैठक के बीच ही कार्यकत्र्ता चाय पीने के लिए कुर्सियां छोड़ नीचे चले गए तो जिला अध्यक्ष गणेश माहुर ने कार्यकत्र्ताओं को बुलाते हुए कहा कि बैठक को मकौल बना रखा है। नीचे गए देवली, मालपुरा, टोंक आदि आए कार्यकर्ता वापिस उपर आए। वहीं कई कार्यकत्र्ता सोते हुए नजर आए।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *