पारिवारिक रंजिश के चलते 70 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या का मामला,पूरे गांव में फैल सनसनी

टोंक।  जिले के मालपुरा उपखंड क्षेत्र के किरावल गांव में पारिवारिक रंजिश के चलते 70 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या करने का मामला सामने आया है। जिससे पूरे गांव में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना कर आगे की जांच में जुट गई।

पचेवर थानाधिकारी रतन सिंह ने बताया कि करीब 11 बजे पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम किरावल में एक बुजुर्ग की हत्या हो गई है। घटना की सूचना पर पुलिस जाब्ते सहित मौके पर पहुंची। थाना अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया कि 4-5 वर्ष से पारिवारिक रंजिश के चल रही है।

मृतक के परिजनों ने स्योजीराम शर्मा पर गजानंद (70) पुत्र लादू लाल शर्मा निवासी किरावल की हत्या करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि स्योजीराम ने ईट फेंककर गजानंद के सिर पर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर डीवाईएसपी सुशील मान ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना कर जायजा लिया।

हत्या के अनुसंधान के लिए फॉरेंसिक टीम एवं एफएसएल टीम को सूचना दे दी गई है। हत्या करने वाला फिलहाल मौके से फरार है।

निर्माणाधीन ईंट भ_ा ढहने से बड़ा हादसा

पांच मजदूर दबने से घायल

टोंक।  टोंक जिले के मालपुरा थाना क्षेत्र के अम्बापुरा गांव में निर्माणाधीन ईंट भ_ा ढहने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में मौके पर कार्य कर रहे पांच मजदूर ईंटों में दबने से गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर कार्य कर रहे मजदूरों की सूचना पर मालपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जहां सभी घायलों को उपचार के लिए मालपुरा के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां सभी घायलों की हालत चिंताजनक होने पर प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर किया गया। सभी घायल मजदूर यूपी के सम्बल जिला बेटला के निवासी है। जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन ईट भट्टे पर चिमनी बनाने का कार्य किया जा रहा था इसी दौरान अचानक से चिमनी ढह गई। जिससे यह हादसा घटित हो गया। मालपुरा उपखंड क्षेत्र में कई स्थानों पर संचालित ईँट भट्टा कारख़ानों में घोर लापरवाही बरती जा रही जा रही है। इसके बावजूद सम्बंधित विभाग ने आंखे मूंद रखी है जिससे संचालकों और सम्बंधित विभागों के बीच मिलीभगत का अंदेशा है। इन ईंट भट्टों पर बाल श्रम सहित सुरक्षा माप दंडों की भी जमकर अवहेलना भी की जा रही है। इस घटना में रईस, हनीस, युसूपु, मो. नजफू, फारुख निवासी सम्बल उत्तरप्रदेश घायल हो गए।