टोंक

मालपुरा नगर पालिका चैयरमेन के नाम पर रिश्वत लेते तकनीकी सहायक व ठेकेदार ट्रेप

Tonk (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में जयपुर एसीबी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मालपुरा नगर पालिका चेयरमैन के नाम पर 15 हज़ार की रिश्वत लेते एक ठेकेदार प्रेमचंद माली व तकनीकी सहायक मोनू को गिरफ्तार किया है। ये रिश्वत की राशि पुराने बिलों को पास कराने की एवज में मांगी गई थी।

एसीबी की कार्रवाई के बाद मालपुरा नगर पालिका में हड़कंप मचा हुआ है। एसीबी नगर पालिका चैयरमेन इस मामले में भूमिका की भी जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार परिवादी ने जयपुर एसीबी में एक मामला दर्ज कराया था कि डेढ़ वर्ष पुराने उसके एक निर्माण कार्य के 2 लाख 48 हज़ार के बिल पेंडिंग है।

बिल पास करने के लिए ठेकेदार प्रेमचंद माली व नगर पालिका के तकनीकी सहायक द्वारा 10 प्रतिशत की 25 हज़ार रुपये की राशि की रिश्वत मांगी जा रही है। ये राशि चैयरमेन के नाम से मांगी जा रही थी। बाद में 15 हज़ार रुपये देना तय हुआ। शिकायत की पुष्टि करने पर एसीबी ने अपना जाल बिछाया। तथा प्रेमचंद माली।

प्राइवेट ठेकेदार व तकनीकी सहायक मोनू को 15 हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने मौके से कई दस्तावेज बरामद किए है। करीब 3 घंटे तक चली कार्रवाई में एसीबी के हाथों कई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज भी हाथ लगे है।

एसीबी मौके पर ही नगर पालिका चैयरमेन को भी बुलाते रहे। लेकिन कार्रवाई तक वो नदारद रही। हालांकि एसीबी चेयरमैन की भूमिका क्या रही। इसकी भी जांच कर रही है।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।