भीलवाड़ा के युवक से 6 लाख 61 हजार 850 रूपये की संदिग्ध नगदी जब्त             

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

चित्तौड़गढ़, । डीएसटी व सदर चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक युवक से संदिग्ध 6 लाख 61 हजार 850 रुपये की नगदी जब्त की है । जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध राशि के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए जिले में *ऑपरेशन मुद्रा* चलाया जाकर विशेष निगरानी रखी जा रही है ।

समस्त थाना अधिकारी व जिला विशेष टीम को अवैध नगदी पर विशेष निगरानी रखकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये | इसी क्रम में जिला विशेष टीम को सुचना मिली कि ओछडी टॉल पर एक व्यक्ति संदिग्ध राशि लेकर जा रहा है। उक्त सुचना से सदर चित्तौड़गढ़ थाना को अवगत कराया, जिस पर सदर चित्तौड़गढ़ द्वारा उक्त सुचनानुसार ओछड़ी टॉल पर नाकाबंदी की गई।

Advertisement

नाकाबंदी के दौरान उक्त संदिग्ध युवक को रुकवा कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास एक बैग में 6 लाख 61 हजार 850 रुपये मिलें। पुलिस ने व्यक्ति से उसका नाम पता पूछा तो अपना नाम भीलवाड़ा जिले के भगवानपुरा निवासी महादेव नाथ पुत्र सुवा नाथ होना बताया । पुलिस ने महादेव नाथ से भारी मात्रा में नगदी को अपने साथ लेकर जाने से संबंधित बिल /वाउचर के संबंध में पूछा तो नहीं होना बताया ।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

वर्तमान में जिले में लोकसभा चुनाव 2024 की आदर्श आचार संहिता लगी हुई है जिसके अनुसार बिना बिल/ वाउचर के 50 हजार से अधिक की नकदी अपने साथ नहीं रखी जा सकती है । पुलिस ने उक्त सूचना से उपखंड चित्तौड़गढ़ के कंट्रोल रूम को सूचित किया  जिस पर एफएसटी 2 के इंचार्ज कार्यपालक मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौके पर पहुंचे । उक्त राशि को एफएसटी इंचार्ज ने नियमानुसार जब्त कर लिया । उक्त जब्त नगदी की प्राप्ति व उपयोग के बारे में अग्रिम जांच जारी है ।

ADVERTISEMENT
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम