Establishing a physical relationship with mutual consent is not rape, read full news
टोंक राजस्थान

नर्सिंग ऑफिसर के तबादले पर रोक अधिकरण ने सरकार से माँगा जवाब

टोंक । राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ने टोडारायसिंह सीएचसी के नर्सिंग ऑफिसर का तबादला निवाई ब्लॉक के सिरोही पीएचसी में करने के 2 सितंबर के आदेश पर रोक लगाते हुए राज्य के प्रमुख चिकित्सा सचिव,चिकित्सा निदेशक ,टोंक के सीएमएचओ तथा टोडारायसिंह के सीएचसी इंचार्ज को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है ।
 
अधिकरण के सदस्य मातादीन शर्मा व सदस्य एमएस काला की पीठ ने यह आदेश टोडारायसिंह सीएचसी के नर्सिंग ऑफिसर भगवान माली द्वारा एडवोकेट लक्ष्मीकांत शर्मा मालपुरा के जरिये दायर की गई अपील पर सुनवाई करते हुए दिए ।
 
अपील में कहा गया था कि 5 अगस्त 2022 को अपीलार्थी के स्थान पर किसी अन्य का पदस्थापन कर उसे निदेशालय के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया जिस पर उसे अधिकरण ने स्थगन दे दिया,
 
विभाग ने 2 सितंबर 2022 को आदेश जारी कर उसका मुख्यालय निदेशालय बताकर उसका तबादला निवाई ब्लॉक के सिरोही पीएचसी में कर दिया जिसे यह कहते हुए चुनोती दी गई कि अपीलार्थी  ने कभी भी निदेशालय में कार्यभार ही ग्रहण नही किया
 
ऐसे में यह आदेश विभाग के अफसरों ने बगैर मष्तिष्क का उपयोग किये जारी किया तथा राजस्थान पंचायतीराज (अंतरित क्रियाकलाप)नियम 2011 के नियम 8(2)का उल्लंघन है ।
 
अधिकरण ने सुनवाई के बाद 2 सितंबर के तबादला आदेश पर रोक लगाते हुए, पक्षकारों से जवाब तलब किया है ।
liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.