टोंक

श्री महामंडलेश्वर आश्रम करीरिया व हरभावता आश्रम में धूमधाम से मनाई श्री गुरु पूर्णिमा

 

निवाई । (विनोद सांखला) । लालसोट दोसा हाइवे रोड स्थित हरभावता आश्रम एवं बोली रोड़ स्थित महामंडलेश्वर करीरिया आश्रम में गुरु पूर्णिमा बड़ी धूमधाम के साथ मनाई गई। इस अवसर पर हरभावता आश्रम श्री बालकानन्द जी महाराज ने कहा कि जो गुरु वचनों पर विश्वास करता है, उसके जीवन में मंगल ही मंगल होता है।

भारी बारिश के बावजूद यहां देश दुनिया से हजारों की संख्या में भक्तगण जुटे।जिन्होंने गुरु के प्रति अपनी निष्ठा जताई। इस अवसर पर महामंडलेश्वर करीरिया आश्रम के श्री कर्मानंद जी महाराज ने कहा कि श्री महामंडलेश्वर भजनानंद जी गिरी महाराज की समाधि स्थल पर पूजन एवं प्रार्थना की। वहीं भक्तों ने महामंडलेश्वर से अर्चना एवं प्रार्थना की।


महाराजश्री महामंडलेश्वर के गदापति कर्मानंद जी ने अपने प्रवचन में कहा कि गुरु भगवान नहीं हैं, लेकिन भगवान ने गुरु को अपने से बड़ा बना दिया है। भगवान भी गुरुतत्व से बंध गए कि वह अपने शिष्य को जो भी वादा करेगा, उसे भगवान अवश्य ही पूरा करेंगे। उन्होंने अनेक उदाहरणों के माध्यम से समझाया कि गुरु की शिक्षाओं पर अटूट विश्वास रखने वाले को परमात्मा भी मिलते हैं और उनकी कृपा भी प्राप्त होती है। ऐसे भक्त मुक्ति के अधिकारी हो जाते हैं।


इस अवसर पर आश्रम में टोक सवाईमाधोपुर सांसद सुखवीर सिंह जोनापुरिया ,स्थानीय विधायक हीरालाल रेगर, टोक विधायक अजित सिंह मेंहता, अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष विकेश खोलिया, टोक प्रधान जगदीश गुर्जर, सतीश चदेंल,महामंत्री सावरिया सोनी, कांग्रेस प्रदेश सचिव प्रशांत बैरवा,देवली प्रधान शकुंतला वर्मा, भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री विनोद सांखला, कांग्रेस की पुर्व प्रधान अल्का बैरवा, जिला परिषद सदस्य मणिन्द्र लोदी, निवाई प्रधान चन्द्रकला मांगीलाल गुर्जर, पुर्व विधायक कमल लोदी, रामबिलास लांगड़ी लुनेरा, एड़वोकेट दयाराम गुर्जर, छात्र नेता अशोक लागड़ी आदि ने भी गुरु महाराज के प्रति अपनी आस्था का प्रकटन किया।

यहां क्षेत्र के मशहूर गायको ने सुमधुर भजनों पर भक्तों को जमकर झुमाया। हजारों की संख्या में भक्तों ने आशीर्वाद, प्रसाद एवं भोजन प्रसाद प्राप्त किया। कार्यकर्ताओ ने आश्रम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे ।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *