श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश कलेक्टर,अधिकारियों एवं कर्मचारियो ने किया श्रमदान

District Collector tonk

Tonk News : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष (raashtrapita mahatma gaandhi  150veen jayanti varsh)के उपलक्ष्य में आयोजित गांधी सप्ताह के तहत शुक्रवार को स्वच्छता दिवस(Svachchhata divas) के रूप में मनाया गया।

स्वच्छता दिवस पर जिला कलेक्टर(District Collector),अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर स्थित नेहरू पार्क(Nehru Park) में श्रमदान किया।

पार्क में अनावष्यक कचरे,बिखरी हुई पॉलीथीन,पाउच(Polyethylene, pouch) आदि को एकत्रित कर नगर परिषद की मोबाईल कचरा वैन (Mobile Kachra Ven) में डाला गया। जिला कलेक्टर ने श्रमदान कार्यक्रम के पश्चात नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक सुनील कुमार,जमादार कन्हैयालाल,सहायक कर्मचारी विक्रम एवं अजय को बेहतर कार्य के लिए स्मृति चिन्ह एवं शॉल ओढाकर सम्मानित किया।

साथ ही मोर्निंग वॉक के लिए आए हुए लोगो को नगर परिषद की ओर से गीले और सूखे कचरे को एकत्रित करने के लिए दो डस्टबीन दिये गये।  इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार,एडीएम आनन्दी लाल वैष्णव,उपखण्ड अधिकारी सी.एल.शर्मा,महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अनुराग गौतम, सह संयोजक सुनील बंसल,सदस्य विकास विजयवर्गीय,जावेद इकबाल भी मौजूद थे।