पैंथर के मिलने से फैली सनसनी, खेत पर बंधे तारों में उलझा पैंथर,देवली के जंगल में पैंथर के मिलने से ग्रामीणों में फैली सनसनी,

Reporters Dainik Reporters
4 Min Read

उनियारा / अशोक सैनी। टोंक जिले उनियारा उपखंड देवली गांव में शुक्रवार को सुबह एक खेत में पैंथर दिखने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। यह पैंथर उनियारा उपखंड के देवली गांव में एक सरसों के खेत में देखा गया। पैंथर वहां बाड़ में फंसा हुआ दिखाई दिया था। इस दौरान पैंथर का अगला पैर सरसों के खेत पर लगी तार की बाढ़ में फंसा था।

इसके कारण वह नहीं निकल पाया। इस बीच ग्रामीण वहां से गुजरे तो, उन्हें पैंथर दिखाई दिया। इस पर ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को मामले की सूचना दी। वहीं जानकारी अनुसार ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से पैरों के निशान मिल रहे हैं।

किसानों को गांव के को जंगली जानवर दिखाई देने से आसपास खेतों में जंगली जानवर किसानों ने खेतों में जाना छोड़ दिया दिखने से किसानों में दहशत फैल गई।है। खेतों की रखवाली नहीं होने से किसानों ने खेत में जाना छोड़ दिया।

किसानों ने बताया कि जैसे ही खेत में गया तो शीघ्र ही वन विभाग से जंगली जानवर पक्षियों व जानवरों की आवाज आने को पकड़ने की मांग की है। से सचेत हो गये।

उनियारा उपखंड मुझे कुछ दुरी पर सुबह एक खेत में पैंथर दिखने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। यह पैंथर उनियारा उपखंड के देवली गांव में एक सरसों के खेत में देखा गया। पैंथर वहां बाड़ में फंसा हुआ दिखाई दिया।पैंथर के मिलने से फैली सनसनी, खेत पर बंधे तारों में उलझा पैंथर,देवली के जंगल में पैंथर के मिलने से ग्रामीणों में फैली सनसनी,

जिसकी सूचना किसान ने अन्य लोगों को दी। जिससे वह सब ग्रामीण अपने खेतों की ओर लौट आए। ग्रामीणों जानकारी में बताया कि कई दिनों से आमली,सोप,चौरु अलीगढ़ अल्लापुरा पचाला सहित आसपास के इलाके में जंगली जानवर ग्रामीणों में दिखाई देता बताया गया क्षेत्रीय वन अधिकारी ने बताया कि कई दिनों से कई गांव में किसानों खेतों पर जंगली जानवर दिखाई दे रहा है। कोई इसको टाइगर बता रहे है।

जानकारी अनुसार ग्रामीण सूचना पर शुक्रवार सुबह एक खेत में पैंथर दिखने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। यह पैंथर उनियारा उपखंड के देवली गांव में एक सरसों के खेत में देखा गया। पैंथर वहां बाड़ में फंसा हुआ दिखाई दिया था। इस दौरान पैंथर का अगला पैर सरसों के खेत पर लगी तार की बाढ़ में फंसा था। इसके कारण वह नहीं निकल पाया।

इस बीच ग्रामीण वहां से गुजरे तो, उन्हें पैंथर दिखाई दिया। इस पर ग्रामीणों ने सूचना पर अलीगढ़ वन विभाग सवाईमाधोपुर वन विभाग की टीमें पंहुच चुकी है पैंथर को रेस्क्यू करने का किया जा रहा है प्रयास अभी तक वन विभाग टीमों को नहीं मिली सफलता इस दौरान सूचना पर रणथम्भौर वन

क्षेत्र सवाई माधोपुर की टीम पहुंची मौके पर लेकिन टीम के अधिकारी पेंथर को पकड़ने की जगह वीडियो बनाते आए नज़र इधर पेंथर मौका देख तारों के चंगुल से निकल भागने में सफल हुआ पेंथर वन विभाग की टीम की लापरवाही से ग्रामीणों में फैली नाराजगी।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.