सेना भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ने बनाई नकली कोविड नेगेटिव रिपोर्ट,कोविड प्रभारी ने की मामले की शिकायत

Tonk (फ़िरोज़ उस्मानी)। सेना में भर्ती (Army recruitment) के लिए करीब एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों के कोरोना रिपोर्ट(Corona report) में फर्ज़ीवाड़ा (Fake)करने का मामला सामने आया है, मामला सामने आने पर टोंक कोविड प्रभारी ने कोतवाली थाना (Police station) में शिकायत कर मामले से अवगत कराया है।

जानकारी के अनुसार टोंक कोविड प्रभारी प्रतीक सालोदिया ने बताया कि सेना भर्ती में फिज़िकल टेस्ट के लिए अभ्यार्थी इन दिनों टोंक के सआदत अस्पताल में कोविड टेस्ट करा रहे है, सेम्पल की जांच रिपोर्ट अनुसार अस्पताल से सर्टिफिकेट जारी किया जाता है। जो कि सेना में भर्ती के लिए आवश्यक है।

 

लेकिन एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने किसी ई-मित्र के जरीए नकली जांच रिपोर्ट बनाकर कोविड प्रभारी को सौप दी। इसके आधार पर कोविड सेंटर से प्रमाण पत्र जारी कर दिए गए। प्रमाण पत्र लेकर अभ्यार्थी सेना में भर्ती के लिए रवाना हो गए है। जब कोविड प्रभारी ने इन जांच रिपोर्ट्स के ऑरिजनल रिपोर्ट्स से मिलान किया तो वो नकली पाई गई है।

रिपोर्ट्स में छेड़छाड़ कर नेगेटिव डाल दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थियों की पहचान कर कोतवाली थाना में शिकायत की गई है, साथ ही जिला कलेक्टर को भी मामले से अवगत कराया गया है।

News Topic :Tonk,Army,Corona report, recruitment Fake,Candidates,Police station