टोंक

अवैध बजरी से भरा 1 ट्रक ज़ब्त ,माइनिंग विभाग नींद में

 

निवाई (विनोद सांखला) । दत्तवास थाना पुलिस ने शनिवार देर रात बजरी से भरे एक ट्रक जब्त किए हैं। पुलिस की कार्रवाई से अवैध रूप से बजरी का खनन कर परिवहन करने वालो में बौखलाहत बनी रही ।थानाध्यक्ष उदयवीर सिंह ने बताया कि गश्त में हेडकॉस्टेबल मालसिंह, कॉस्टेबल नाहरसिंह ,राधाकिशन यादव, सुभाष यादव, मुकेश जाट रहे ।

गौरतलब हैं की: राजस्थान में बीकानेर को छोड़ कर सभी जगह बजरी खनन बंद करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी बनास नदीयो में रात के साए में धड़ल्ले से अवैध बजरी खनन किया जा रहा है। इस कारोबार में कुछ अवैध बजरी खनन माफिया गिरोह के रूप में सक्रिय है। इससे सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है और आम लोगों को बजरी मिलने से भारी राशि वसूल कर बजरी बेच रहे हैं।

माइनिंग विभाग नीद में अवैध माइनिंग सक्रिय:

तहसील निवाई , बहड , जामडोली, नोहटा एव उपतहसील दत्तवास एरिया में अवैध बजरी से भरे वाहन पर माइनिंग विभाग कार्रवाई करने के मूड़ में नहीं है। इसलिए अवैध माइनिंग करने वाले एव बजरी माफिया सक्रिय है । उपतहसील दत्तवास थाना पुलिस की गश्त एरिया में बढ़ने से रात के समय अवैध माइनिंग करने वाले एव बजरी माफियो में कमी आई है। अगर कोई बड़ागाँव नयागांव, ललवाडी या सिरोही, कुरावदा की ओर से आता है, तो उसको दत्तवास पुलिस का डर है। दत्तवास पुलिस द्वारा गश्त करने से अवैध माइनिंग करने वालें में दत्तवास पुलिस का डर बैठा हुआ है। बजरी माफियो ने तो अपना रास्ता ही चेंच कर दिया ।

दत्तवास थानाध्यक्ष उदयवीर सिंह ने बताया कि पुलिस रात को गश्त लगाकर पूरी चौकसी बरत रही है। लेकिन, इसमें माइनिंग विभाग को भी नजर रखनी चाहिए।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *