विद्यालय सहायक भर्ती शुरू करे सरकार, वरना करना पडे़गा आंदोलन

 28 अगस्त को निकाली जायेगी ध्यानाकर्षण रैली  अलीगढ़ / उनियारा, (शिवराज मीना)। उनियारा उपखण्ड क्षैत्र के उपतहसील मुख्यालय बनेठा स्थित बालाजी के बाग में शनिवार को पंचायत सहायक तथा विद्यार्थी मित्र संघ की बैठक जिला महासचिव शोभागमल गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें विधार्थी मित्रों व पंचायत सहायकों ने सरकार से स्थायीकरण करने, वंचित …

विद्यालय सहायक भर्ती शुरू करे सरकार, वरना करना पडे़गा आंदोलन Read More »

August 25, 2018 1:32 pm

 
28 अगस्त को निकाली जायेगी ध्यानाकर्षण रैली 

अलीगढ़ / उनियारा, (शिवराज मीना)। उनियारा उपखण्ड क्षैत्र के उपतहसील मुख्यालय बनेठा स्थित बालाजी के बाग में शनिवार को पंचायत सहायक तथा विद्यार्थी मित्र संघ की बैठक जिला महासचिव शोभागमल गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें विधार्थी मित्रों व पंचायत सहायकों ने सरकार से स्थायीकरण करने, वंचित विद्यार्थी मित्रो को रोजगार देने, विद्यालय सहायक भर्ती शुरू कर विद्यार्थी मित्रो को समायोजित करने की मांग को लेकर आगामी 28 अगस्त को जिला मुख्यालय पर आक्रोश रैली में अधिक से अधिक सँख्या मे भाग लेने का आव्हान किया गया। 

पंचायत सहायक संघ के जिला महासचिव शोभागमल गुर्जर ने बताया कि सरकार द्वारा विद्यार्थी मित्रो के लिए निकाली गयी पंचायत सहायक भर्ती में कई विद्यार्थी मित्र तो पंचायत सहायक बन गए, मगर आज भी सैकडों विद्यार्थी मित्र रोजगार से वंचित रह गए है। इस पंचायत सहायक भर्ती से सरकार अभी तक कोई ठोस और स्थायी समायोजन हेतु निर्णय नहीं ले पायी है। वहीं बैठक के दौरान जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर गुर्जर ने कहा कि सुराज संकल्प यात्रा में विद्यार्थी मित्रो के स्थायी समायोजन का संकल्प लेकर सता में आई बीजेपी सरकार अपने वादे से मुकरती नजर आ रही है।

सरकार साढ़े चार साल के बाद भी न तो विद्यालय सहायक भर्ती को सुप्रीम कोर्ट से सुलझा पायी है और न ही पंचायत सहायक भर्ती के लिए स्पष्ट नीति बना रही है। अपनी जिंदगी के अनमोल दस सालों का भविष्य बर्बाद करने के बाद आज भी विद्यार्थी मित्र 6 हज़ार की अस्थायी मानदेय वाली नोकरी को हाथ में लिए दो पाटो के बीच फंसे बैठे है। बैठक के दौरान सरकार से सुप्रीम कोर्ट से स्थायी विद्यालय सहायक भर्ती को करवाने , पंचायत सहायक भर्ती हेतु स्पष्ट नीति निर्धारित करने, समान काम समान वेतन फॉर्मूला अन्य राज्यों की तरह लागू करने एवं वंचित विद्यार्थी मित्रों के लिए पद बढ़वाकर रोजगार सुनिश्चित कराने की मांग की है, अन्यथा आने वाले विधानसभा चुनावों में राजस्थान के समस्त विद्यार्थी मित्र एवं पंचायत सहायक बीजेपी सरकार को अपना करारा जवाब देंगे।

बैठक के दौरान 28 अगस्त को टोंक जिला मुख्यालय पर ध्यानाकर्षण रैली दोपहर 11 बजे भूतेश्वर पार्क से मुख्य बाजार होते हुये घंटाघर तक निकाली जाएगी तथा जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया जायेगा। बैठक के इस दौरान पंचायत सहायक रामस्वरूप सैनी, घनश्याम मीना, प्रेमराज चौधरी, संजय सैन, कमलेश सैनी, शंकर लाल योगी, मीरा बाई मीना , विद्यार्थी मित्र चन्द्रशेखर सोनी, परमेश्वर शर्मा, श्योजीलाल मीना, मनफूल मीना, हंसराज मीना सहित कई पंचायत सहायक और विद्यार्थी मित्र उपस्थित थे।

Prev Post

सट्टे की खाईवाली करते हुये पुलिस ने एक जने को किया गिरफ्तार

Next Post

पुलिस ने पकड़ी भारी मात्रा में अवैध शराब, दो अभियुक्त गिरफ्तार

Related Post

Latest News

पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक