पूर्व कृषि मंत्री के क्षेत्र में सरपंच संघ अध्यक्ष मुकेश मीणा ने निकाली धमाकेदार रैली, चुनावी चर्चाओं का हुआ दौर शुरु,स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की की अपील

Sameer Ur Rehman
3 Min Read

टोंक/उनियाराः(मदन लाल सैनी/अशोक सैनी)।टोंक जिले की आवा के ग्राम टिकरिया में मेन रोड पर बनी नवनिर्मित गौशाला का उद्घाटन जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने फीता काटकर किया।पूर्व कृषि मंत्री प्रभूलाल सैनी के निज गांव आवां से उनकी रैली का शुभारंभ हुआ।

जिसमें जनसैलाब उमड़ पडा।वही उनकी रैली के निकलते ही चुनावी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।गावंवासियों द्वारा सैकड़ों की तादाद में डीजे ,गाजे-बाजे के साथ कांग्रेस पार्टी के मुकेश मीणा के जनसंपर्क कार्यक्रम में सम्मिलित हुए ।

दुनी से जन संपर्क करते हुए ग्राम पंचायत आवा में ग्रामीणों ने फूल माला तथा साफा पहनाकर मीणा का जबरदस्त आदर स्वागत किया। मीणा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीब को रोजगार से लेकर युवाओं को नौकरी के जरिए पूरा सहयोग दे रही है। गौ माताओं के लिए जगह-जगह गौशालाएं बनाई जाएगी।

आगे भी कांग्रेस पार्टी विकास में कोई कमी नहीं आने देगी ।वही उन्होने स्थानीय उम्मीदवार को ही टिकट देने की मांग की ।ताकि लोगों को अपने काम के लिए जयपुर नही जाना पड़े।मीणा का जगह-जगह ग्रामीणों ने फूलों से स्वागत किया।

जनसंपर्क अभियान के चलते ग्राम ठिकरिया में नवनिर्मित गौशाला का रिबिन काटकर मुकेश मीणा ने उद्घाटन किया और गौवंश की रक्षा करने का आह्वान भी किया। वही ग्रामीणों ने बताया कि इस गौशाला में सड़कों पर घूम रहे निराश्रित गोवंश को रखा जाएगा। उनकी देखभाल के लिए ग्रामीण के द्वारा अलग से 5 लोगों की व्यवस्था की जाएगी।

जिला अध्यक्ष मुकेश मीणा ने संबोधित करते हुए कहा कि हमें निराश्रित गोवंश को संरक्षण देने की व्यवस्था करने में सरकार को सहयोग करना चाहिए और गाय हमारी माता है हमें इसकी सेवा करनी चाहिए ।गोवंश संरक्षण इस समय सरकारी योजनाओं में प्रमुख हैं । मीणा ने कहा कि इस समय नंदी महाराज को अधिक छोड़ा जा रहा है।

इसलिए अब केवल सरकारी अस्पतालों से गाय का ही बीज मिलेगा फिलहाल बछड़े के बीज पर रोक लगा दी गई है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता हरिराम मीणा,खुशीराम मीणा,सरपंच श्याम सिंह राजावत सहित कांग्रेस कार्यकर्ता ,महिला पुरुष विधमान रहे।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/