मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 31 जनवरी तक कराएं पंजीकरण

Mukhya Mantri Chiranjeevi Swasthya Bima Yojana

टोंक । मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 31 जनवरी तक पंजीकरण करवाने पर 1 फरवरी एवं 31 जनवरी के बाद रजिस्ट्रेशन करवाने पर आमजन को योजना का लाभ 1 मई से मिल पाएगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवप्राज मीणा ने बताया कि इस योजना मंे प्रदेश का कोई भी परिवार 850 रुपए देकर जुड़ सकता है एवं योजना से जुड़ने के लिये आयु, वर्ग तथा आय की कोई बाध्यता नहीं है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना 1 मई 2021 से शुरू की गई थी। जिन परिवारों की पॉलिसी 31 जनवरी 2023 तक वैध है, वे भी 31 जनवरी तक पॉलिसी रिन्यू करवाना सुनिश्चित करें। इसके बाद पंजीकरण अथवा पॉलिसी रिन्यू करवाने पर पंजीकृत परिवार को 1 मई 2023 से योजना में उपचार ले सकेंगे।

जिला एवं सेशन न्यायालय में सेवानिवृत्त कार्मिक आवेदन करें

टोंक। टोंक क्षेत्र के न्यायालयों में विभिन्न रिक्त पदों पर सेवानिवृत्त एवं प्रतिनियुक्ति पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी है। जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने बताया कि आशुलिपिक हिन्दी के 2, अंग्रेजी का 1, मंत्रालयिक के 54 एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 86 पद रिक्त हैं।

उन्होंने बताया कि रिक्त पदों पर राज्य सरकार एवं न्यायिक विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी प्रतिनियुक्ति के लिए 6 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।