Rajasthan's name Roshan Yashasvi Nathawat won the gold medal in the national archery competition
टोंक राजस्थान

राजस्थान का किया नाम रोशन यशस्वी नाथावत ने राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

टोंक/उनियारा/अशोक कुमार सैनी ।भारतीय तीरंदाजी संघ के तत्वाधान में पणजी गोवा में दिनांक 4 से 10 नवंबर 2022 तक चल रही 42 वीं NTPC राष्ट्रीय जूनियर तीरंदाज़ी प्रतियोगिता में राजस्थान की महिला कंपाउंड टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता।

कंपाउंड वर्ग की महिला टीम स्पर्धा में प्रिया गुर्जर, सोमांशी मेदतवार,माया बिश्नोई व यशस्वी नाथावात की टीम ने स्वर्णिम सफलता हासिल की। राजस्थान व उत्तर प्रदेश के बीच स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला 230–230 से बराबर रहा। टाई ब्रेकर में राजस्थान ने उत्तर प्रदेश को 29–27 से हराकर जीत के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

राजस्थान टीम ने इससे पहले प्री क्वार्टर फ़ाइनल में मणिपुर को 226–214, क्वार्टर फ़ाइनल में मध्य प्रदेश को 232–220 से और सेमी फाइनल में महाराष्ट्र को 226–225 से हराते शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

12वीं कक्षा की छात्रा व सवाई माधोपुर जिले कि युवा तीरंदाज यशस्वी नाथावत ने कंपाउंड वर्ग की महिला तीरंदाजी प्रतियोगिता में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए, राजस्थान का व सवाई माधोपुर जिले का नाम रोशन किया।

यशस्वी नाथावत CST आर्चरी एकेडमी (CST स्पोर्ट्स फाऊंडेशन ) जयपुर में रहकर कोच दिनेश कुमार कुमावत के निर्देशन व मार्गदर्शन में लगातार अभ्यास कर रही। यशस्वी की इस सफलता के लिए परिवार व क्षेत्र वासियों ने बधाई व उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। यशस्वी की सफ़लता से खेल प्रेमियों में व क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.