जनता का रेल से किया वायदा पूरा किया जाएगा-सांसद जौनापुरिया

टोंक(रोशन शर्मा ) । टोंक -सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया ने शनिवार को अपनी भाजपानीत केन्द्र सरकार की उपलब्धि की सराहना करते हुए कहा हैं कि पिछले चार साल में जनता में केन्द्र सरकार के प्रति विश्वास पैदा हुआ हैं। उन्होंने कहा कि  प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में चाहे विदेशी राष्ट्रो से संबंध का मामला हो या फिर स्वच्छता अभियान या कोई जनकल्याणकारी योजना से आमजन की सोच में बदलाव आया हैं।

टोंक -सवाईमााधोपुर सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया ने अपने सांसदकाल के चार सालों की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि टोंक रेल लाइन के लिए 873 करोड रूपये की राशि मन्जूर कराई गई जिसका काम चल रहा हैं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जनता का रेल से किया वायदा पूरा किया जाएगा इसमें कोई दोराय नही हैं। उन्होंने बताया कि बीसलपुर पेयजल योजना के तहत 856करोड रूपये एवं जिले की सडको के नवीनीकरण के लिए 2000करोड रूपये की राशि स्वीकृत कराई गई हैं जिसस सडक़ो की हालत सुधरेगी। पत्रकारों के सवालो का जवाब देते हुए सांसद जौनापुरिया ने कहा कि टोंक जिले में अपना खेत अपना काम योजना का लाभ नही मिल पा रहा था लेकिन पहली बार टोंक जिले को इस योजना से लाभन्वित किया गया जिसके तहत 22073कार्येा के लिए 331 करोड 20 लाख रूपये की राशि स्वीकृत कराई गई । उन्होंने सांसद स्थानीय विकास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि सांसद निधि कोष का बजट प्रत्येक ग्राम पंचायत तक पहुंचाने की योजना बनाई गई जिससे तीन से चार करोड रूपये के काम हुए हैं जिसको मनरेगा से जोडा गया ताकि धन के अभाव में कोई विकास का काम अधूरा नही हों। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि विकास की गति अब रूक नही पाएगी सबका साथ सबका विकास की तर्ज से ही जनता का विकास होगा।

भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर ने भी प्रेस कांफ्रेंस में केन्द्र की भाजपानीत सरकार की उपलिब्धयां गिनाई वही कांग्रेस के विश्चासघात दिवस को नौटंकी बताते हुए कहा कि कांग्रेस को पिछले पचास साल से अधिक समय तक देश में अपनी सरकार के दौरान जनता से किये गए वायदो को पूरा नही करने के लिए क्षमा मांगना चाहिए । उन्होनें कहा कि कांग्रसे ने गरीबी हटाओ का नारा  तो दिया लेकिन गरीबी किसकी हटी यह आज तक पता नही हैं । जनता की गरीबी हालत को कांग्रे स के राज में हटने की बजाय बढी हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित ही भाजपा के राज में आम व्यक्ति की आथर््िक स्थिति में बदलाव आया हैं। जिस दौरान देवली-उनियारा विधायक राजेन्द्र गुर्जर,जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी,नगर परिषद टोंक की सभापति लक्ष्मी देवी जैन, भाजपा जिला उपाध्यक्ष बेनी प्रसाद जैन, जिला महामन्त्री नरेश बंसल,राज्य सफाईआयोग के सदस्य दीपक संगत,जिला मन्त्री रमेश गढवाल, दुर्गेश गुप्ता मैाजूद थे।