टोंक

सोनिया गांधी के जन्मदिवस पर गरीबों को कराया भोजन

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)।कांग्रेस कमेटी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिवस पर टोंक शहर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की और से जन्मदिवस पर गुलाब का फूल भेंट किए गए, तथा 51 लोगों को राज्य इंदिरा रसोई योजना पर भोजन कराया गया।

सोनिया गांधी की लंबी आयु की कामना की टोंक शहर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा अब्दुल अजीज कुरैशी कांग्रेस जनरल सेक्रेट्री मोहम्मद अहसान बाबा एवं जिला कांग्रेस प्रवक्ता जररार अहमद गिर्राज किरण फरीद भाई टोपी वाले रशीद भाई कुरेशी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

टोंक राजकीय महाविद्यालय टोंक के रसायन विज्ञान विभाग में सेमिनार का आयोजन

टोंक,। राजकीय महाविद्यालय टोंक में 9 दिसंबर को रसायन विज्ञान विभाग में स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध सेमेस्टर का सेमिनार आयोजित किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बीएल बैरवा ने बताया कि कार्यक्रम में रसायन विज्ञान प्रभारी डॉ. बीना अग्रवाल ने विद्यार्थियों को सेमिनार के उद्देश्य की जानकारी दी।

साथ ही विद्यार्थियों को बिना हिचकिचाए सेमिनार देने के लिए प्रोत्साहित किया। सेमिनार प्रभारी डॉ. श्याम सोनी ने बताया कि प्रत्येक विद्यार्थी को अपने सिलेबस में से एक टॉपिक चुनकर उसका पीपीटी बनाकर प्रेजेंटेशन देना होता है उसी के आधार पर उनके अंक आगे भेजे जाते हैं।

कार्यक्रम के अंत में डॉ. रणजीत सिंह राठौड़ ने विद्यार्थियों को बताया कि सेमिनार देने से मंच पर बोलने की झिझक दूर होती है तथा आत्मविश्वास बढ़ता है। कार्यक्रम में डॉ. एसपी सिंह, डॉ. दीपा सक्सेना, डॉ. अजय कुमार मीणा व डॉ. सोनलता बड़गोत्या आदि उपस्थित रहे।

Firoz Usmani

Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।

Recent Posts

रणथम्भौर में बा​घिन कृष्णा की मौत

राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में बुधवार दोपहर को बा​घिन कृष्णा टी…

2 mins ago

Education News: मेट्रिक्स ओलिंपियाड परीक्षा में टोंक जिले का हर्षित नागर राज्य स्तर पर सम्मानित

हर्षित नागर ने राज्य स्तर पर 358 रैंक प्राप्त की है।हर्षित नागर ने 358 रैक…

8 hours ago

Tonk : चिकित्सक रोगियों का बेहतर उपचार सुनिश्चित करे- चिन्मयी गोपाल

जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक बैठक मंगलवार को जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में…

22 hours ago

कनिष्ठ सहायक का एक दिन बाद किया तबादला अधिकरण ने जिला परिषद के तबादला आदेश पर लगाई रोक,टोंक सीईओ सहित अन्य से माँगा जवाब

टोंक ।राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ने मंगलवार को बिजवाड़ ग्राम पंचायत में कार्यरत कनिष्ठ…

22 hours ago

स्वतंत्रता सेनानी गांधीवादी डॉ एसएन सुब्बाराव का जन्म दिवस उत्साह पूर्वक मनाया

ानी गांधीवादी डॉ एसएन सुब्बाराव का 94 वां जन्मदिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया, राष्ट्रीय युवा योजना,…

22 hours ago

सामूहिक प्रयास से ही बाल विवाह का अंत संभव

टोंक जिले में बाल विवाह में कमी लाने के लिए सरकारी, गैर सरकारी संस्थान व…

1 day ago

This website uses cookies.