Tuesday, January 31, 2023

पुलिस ने निभाया मानव धर्म: जरूरतमंद महिलाओं को ठंड और शीतलहर से बचने के लिए कंबल वितरण किए 

 

उनियारा /अशोक कुमार सैनी ।उनियारा उपखंड में शीतलहर ठण्ड से बचाव के लिए सोमवार को थाना परिसर सोप में उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद के निर्देशानुसार व उनकी मौजूदगी में सोप थानाधिकारी नरेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि मय जाप्ता द्वारा गरीब,विधवा,असहाय व फुटपाथ पर रहने वाले गाड़ियां लुहार महिलाओं को ऊनी कम्बल बाटे ताकि गरीब असहाय भी सर्दी से राहत पा सके जो पुलिस की मानवता की मिसाल कायम की है।

पुलिस उपाधीक्षक एवं उनकी पूरी टीम को इस अनुकरणीय मानवतावादी मिशन चलाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार। हम भी इस मानवतावादी मिशन में जुड़कर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग करें इसी के साथ जब

कड़कती ठंड में खुले आसमान

के नीचे रहने वाले गरीबों और जरुरतमंदों पर मानो इस वक्त मूसिबत का पहाड़ टूट पड़ा हो। इन जरुरतमंदों का ध्यान रखते हुए सोप पुलिस भी अपना सहयोग करते हुए ।

इन्हें कम्बल औऱ गर्म कपड़ों का वितरण कर रही है।कड़कती ठंड में खुले आसमान के नीचे रहने वाले गरीबों और जरुरतमंदों पर मानो इस वक्त मूसिबत का पहाड़ टूट पड़ा हो। इन जरुरतमंदों का ध्यान रखते हुए पुलिस भी अपना सहयोग करते हुए इन्हें कम्बल औऱ गर्म कपड़ों का वितरण कर रही है।

उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद ने बताया कि सोप थाना परिसर में गरीबों और असहाय लोगों को कंबल और गर्म कपड़े बांट। ठंड से असहाय गरीबों को 100 से ज्यादा लोगों को जरुरमंदों मे को सोप थाना परिसर में कंबल का वितरण किया।

खान ने कहा कि ठंड के मौसम में लोग घरों में रहकर खुद को सुरक्षित रख सकते हैं, पर इन जरुरमंदों का भी हमें ख्याल रखना चाहिये। ज्यादतर घऱों में लोगों के गर्म कपड़े साल भर में छोटे हो जाते हैं उन्हें इन जरुरतमंदों में बांट दे।

हमारी छोटी सी मदद इनका भला भी होगा और हमें दुआएं भी मिलेंगी। खान ने यातायात सम्बन्धी जानकारी व जन कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया गया। लेकिन ख़ान ने बताया कि कड़ाके की ठंड में टू व्हीलर वाहन हेलमेट लगाकर ही निकले हेलमेट न लगाने से अधिकांश मौतें सिर में चोट लगने से हो जाती हैं।

वही उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद खान ने कोहरा धुँध के मौसम में वाहन चालकों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश गाड़ी धीरे चलाएँ , बेवजह ओवरटेक न करें ।

कोहरे में गाड़ी चलाते समय दिन में भी पार्किंग लाईट जलाकर चलें ताकि दूसरे वाहन चालकों को आपकी कार दिख सके। वाहन चलाते समय फोग लाईट का इस्तेमाल करें अतिआवश्यक कार्य के लिए ही सफ़र पर जायें रात्रि को और सुबह सवेरे जल्दी सफ़र पर न निकलें सामने वाली गाड़ी से आवश्यक दूरी बनाकर चलें हाइवे पर सड़क किनारे पट्टी का ध्यान रख कर चलें रियर व्यू मिरर पर ध्यान दें सभी यात्री सीट बेल्ट अवश्य लगायें ।लिंक रोड्स से आने वाली गाड़ियों पर ध्यान देकर बचाव करें।फ़्लाइ ओवर,हाईवे पर गाड़ी कभी न रोकें।

मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें। बाहर की आवाज सुनने के लिए शीशा थोड़ा नीचे रखें। लो बीम पर रखें लाइट। कोहरे में गाड़ी ड्राइविंग करते समय हेडलैम्प्स को हाई बीम पर न रखें, इससे कोहरे में रोशनी फैल जाती है।

और सामने कुछ नजर नहीं आता। ऐसे कपडे पहने जिनसे लाइट रिफ्लेक्ट करे रिफ्लेक्टिव जैकेट का यूज करे।वहीं सड़कों पर तेज गति से वाहन चलाने वाले के खिलाफ़ अभियान चलाकर उनके खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दुपहिया वाहनों चालकों से अपील की गई कि चालक दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग जरूर करें। खान कहा की दुर्घटना में जितनी भी मौत हो रही है, वो सिर में गंभीर चोट लगने से हो रही है। वही उनियारा उपखंड क्षेत्र में बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। और सख्त कार्रवाई की जाएगी

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए