यातायात व्यवस्था को सुधारने को लेकर पुलिस हुई सख्त

पीपलू (ओपी शर्मा)।पीपलू कस्बे के मुख्य बसस्टैंड, घाणा चौराहा, रानोली रोड़, नाथड़ी रोड़ सहित मुख्य बाजार में हो रखे अतिक्रमण एवं यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने को लेकर पीपलू पुलिस ने एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर सख्ती बरतना शुरु कर दिया है।

January 28, 2022 5:30 pm

पीपलू (ओपी शर्मा)।पीपलू कस्बे के मुख्य बसस्टैंड, घाणा चौराहा, रानोली रोड़, नाथड़ी रोड़ सहित मुख्य बाजार में हो रखे अतिक्रमण एवं यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने को लेकर पीपलू पुलिस ने एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर सख्ती बरतना शुरु कर दिया है।

पीपलू थानाधिकारी हरिनारायण मीणा के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता शुक्रवार को कस्बे के बसस्टैंड पहुंचा। जहां बेतरतीब तरीके से खड़े ठेलों, दुपहिया, चौपहिया वाहनों को वहां से हटवाया तथा समझाईश की।

थानाधिकारी ने कहा कस्बे की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने को लेकर अतिक्रमण से बोझिल बसस्टैंड एवं मुख्य बाजार में वाहन चालकों, दुकानदारों से अभियान के पहले दिन समझाईश की हैं।

शनिवार से बेतरतीब खड़े वाहनों एवं यातायात व्यवस्था अवरूद्ध करने वालों के विरुद्घ चालानी कार्रवाई की जाएगी। चेतावनी एवं समझाईश को लेकर पहुंची पुलिस को सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों के विरुद्घ कार्रवाई के दौरान गाडिय़ों के मालिक सामने नहीं आए तो पुलिसकर्मियों ने कुछ वाहनों की हवा निकाली तो कुछ को जब्त करके कार्रवाई के लिए थाने ले गए।

वहीं चाय की होटलों वालों द्वारा सड़क पर लगाई गई कुर्सियों को हटवाते हुए चेतावनी दी हैं। कस्बे के मुख्य बाजार में दुकानदारों को सामान सड़कों पर नहीं रखने की चेतावनी दी। इस दौरान ग्राम रक्षक धनराज जैन, कांस्टेबल सुरेशकुमार बैरवा, राधाकिशन, रामखिलाड़ी, अनिता, अर्जुन आदि पुलिस स्टॉफ मौजूद रहे।

यह भी समस्या: कहां खड़े करें वाहन
कस्बे के मुख्य बाजार में दुकानदारों द्वारा सड़क तक सामान रखने तथा सकड़ी जगह होने से वाहन खड़ा करने की जगह नहीं हैं। ऐसे में बाजार में आने वाले ग्राहक दुकानों के बाहर ही अपने वाहन खड़ा करते हुए खरीददारी करने के लिए दुकानों में चले जाते हैं।

इससे सड़क संकड़ी होने की स्थिति में अन्य दुपहिया वाहन भी कई बार आसानी से नहीं निकल पाते तथा जाम की स्थिति हो जाती हैं। लोगों ने पुलिस से पूछा कि बाजार में आने के दौरान वाहन कहां खड़ा करें इसके लिए पार्किंग की व्यवस्था पुलिस, ग्राम पंचायत एवं उपखंड प्रशासन को करनी चाहिए। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होगी तो मुख्य बाजार में जाम की नौबत नहीं आएगी।

यह हैं समाधान

कस्बे के मुख्य बसस्टैंड पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का जर्जर भवन हैं जो लंबे समय से अनुपयोगी पड़ा हुआ हैं। इस जर्जर भवन को ध्वस्त करके पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती हैं। वहीं मुख्य बसस्टैंड पर भी अवैध खड़े रहने वाली जीपों एवं ठेलों को हटाकर निश्चित स्थान पर तारबंदी के साथ दुपहिया वाहनों को खड़ा करने को लेकर पार्किंग की व्यवस्था हो सकती हैं।

इनका कहना हैं

कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर ग्राम पंचायत कोरम में प्रस्ताव लिया जाएगा। वहीं उपखंड प्रशासन से भी बात की जाएगी।
कविता सैनी, सरपंच, ग्राम पंचायत पीपलू

 

Prev Post

प्रियंका ने शादी से 13 दिन पूर्व ससुराल द्वारा शादी से इंकार, किया सुसाइट

Next Post

एक ट्रेलर जब्त, चालक गिरफ्तार

Related Post

Tonk ki top news
May 10, 2022 9:33 pm
Tonk ki top news

Latest News

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड, गहलोत ने बताया बीजेपी को लोकतंत्र के लिए खतरा
इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में ब्लॉस्ट,घर मे लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर खाक
राजस्थान 17 मई 2022 – Rajasthan main Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega
Bharatpur News: Police arrested 5 people in Bharatpur on charges of forgery
1 महीने पहले हुई थी सगाई नवम्बर में होनी थी शादी, सड़क दुर्घटना में 24 साल के युवक की मौत