टोंक राजस्थान

निजी विद्यालयों का ज़िला स्तरीय सम्मेलन आयोजित, नई शिक्षा नीति, समस्याओं व निस्तारण पर हुए चर्चा,

टोंक। (फ़िरोज़ उस्मानी) स्कूल शिक्षा परिवार जिला टोंक की और से डाइट रोड स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में निजी विद्यालयों का जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्थान सलाहकार परिषद के मानद सदस्य तथा संगठन के प्रदेशाध्यक्ष अनिल शर्मा, विशिष्ट अथिति एआईसीसी माइनॉरिटी डिपार्टमेंट के राष्ट्रीय संयोजक डॉ आजम बैग रहे।

 इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि अब निजी विद्यालयों को 21वी सदी के अनुरूप अपने स्कूलों को तैयार करना पड़ेगा। और साथ ही नई शिक्षा नीति के प्रावधानों को स्कूलों में लागू करना पड़ेगा । उन्होंने राज्य सरकार से मिलने वाली सभी सुविधाओं को राज्य के निजी स्कूलों को दिलाए जाने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने मौजूद संचालकों को विश्वास दिलाया कि वो सरकार से हर उस सुविधा की मांग करेंगे जो सरकारी स्कूलों के बच्चो को दी जा रही है । वही संगठन के प्रदेश महामंत्री गोरधन हिरोनी ने नवंबर माह में आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय महाकुंभ में अधिक से अधिक संख्या में संचालकों को शामिल होने का अहवाह्न किया ।

कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति एआईसीसी माइनॉरिटी डिपार्टमेंट के राष्ट्रीय संयोजक डॉ आजम बैग ने अपने संबोधन में कहा कि जो व्यक्ति अपनी परेशानियां और कठिनाइयां भूलकर आपकी समस्याओं को अपनी समस्या समझता है उसके लिए संगठित होकर एक सशक्त आवाज बनने का प्रयास करें।

उन्होंने कहा शिक्षक ही राष्ट्र का सच्चा सेवक है और आप अपने पाठ शालाओं में भारत के भविष्य का निर्माण कर रहे हैं हमारा धर्म मात्र मानवता होना चाहिए स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले अपनी समस्याओं के समाधान के लिए एकजुट होकर प्रयासरत रहना चाहिए । सम्मेलन में जिला अध्यक्ष कमलेश सिंगोदिया ने भी संबोधित किया ।

कार्यक्रम के दितीय सत्र में शब्बीर नागोरी को संगठन का जिला सयोजक तथा विशाल श्रीवास्तव को जिला महामंत्री के पद पर मनोनित किया गया ।

कार्यक्रम में बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष श्याम लाल जैन , रमेश कला , वरिष्ठ पार्षद रामदेव गुर्जर , पार्षद राहुल सैनी विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे रमाकांत पाठक ने बताया की सम्मेलन में जिले भर से लगभग 300 स्कूल संचालकों ने भाग लिया जिनमे पीपलू ब्लॉक अध्यक्ष शिवजी राम यादव , उनियारा ब्लॉक अध्यक्ष भीम सिंह गौर ,

मालपुरा ब्लॉक अध्यक्ष मधु जी पारीक , टोडा ब्लॉक से सुनील भारत सहित टोंक शहर से यूसुफ ऐजाजी ,खालिद एहतेशाम, अजीत सिंघल ,विवेक काला, कामिनी श्रीवास्तव , मॉल चांद शर्मा, रामकिशन रघुवंशी तथा कई संचालक उपस्थित रहे ।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।