टोंक में वैभव गहलोत को मुस्लिम समाज का विरोध झेलना पड़ा

टोंक।फ़िरोज उस्मानी) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ओर कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक गहलोत के बेटे ओर प्रदेश कांग्रेस महासचिव वैभव गहलोत को टोंक में आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में बड़ी फजीहत का सामना करना पड़ा।

दरअसल आज शाम को पूर्व नगर परिषद चैयरमेन हाजी मो. अजमल की तरफ से आयोजित रोजा इफ्तार की पार्टी रखी गई जिसमें वैभव गहलोत भी पहुचे। रोजा इफ्तार पार्टी के लिए टोंक की शाही जामामस्जिद के नीचे इंतजाम किए गए।

लेकिन मुस्लिमों ने इनका विरोध कर दिया। इस मौके पर रोजा इफ्तार के लिए मिठाई के पैकिट भी बांटे गए थे। आनन फानन में वहां से टेंट तंबू हटाकर काफला बाजार में इंतेजाम किया गया।

लेकिन यहां भी मुस्लिम युवकों ने जमकर विरोध कर दिया, जिसके चलते वैभव गहलोत को वापस लौटना पड़ा। वैभव गहलोत के आने की खबर पाकर मस्जिद में पहले से एकत्रित हुए मुस्लिम समाज के युवाओं ने उनका जबरदस्त विरोध करते हुए उन्हें मस्जिद से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

https://youtu.be/1cQ9b4dcfxE

वापिस जाओ के नारों के बीच कई लोगों ने विरोध कर रहे युवाओं को समझाने की कोशिश की लेकिन आक्रोशित युवाओं के आगे किसी की नहीं चली। विरोध कर रहे युवाओं ने आरोप लगाए कि छावनी मस्जिद कांड सहित टोंक में कई बार अल्पसंख्यकों के साथ प्रताडऩा की घटनाएं हुईं लेकिन अल्पसंख्यकों से जुड़े किसी भी मुद्दे पर कोई स्टैंड नहीं लिया।

टोंक में वैभव गहलोत को मुस्लिम समाज का विरोध झेलना पड़ा

इसी बात सहित कई आरोप लगाते हुए युवाओं ने इफ्तार पार्टी में शामिल होने आए कांग्रेस के प्रदेश महासचिव को रोजा इफ्तार पार्टी से बेरंग वापिस लौटा दिया।

इस घटना के बाद से अल्पसंख्यक बाहुल्य टोंक विधानसभा सीट पर कांग्रेसी नेताओं की इस तरह की फजीहत के बाद जबरदस्त खलबली मच गई है, जिला कांग्रेस के अंदरखाने कई तरह की चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है। सबसे हैरत करने की बात ये है कि वैभव गहलोत के आने की खबर किसी भी कांग्रेसी नेता को नही थी।

Previous articleखेलों से भाईचारा बढता है-डा. विक्रम
Next articleएक बार बिजली गई तो भूल जाओ कब आऐगी
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।