अधिकारियों ने ग्रामीणों से की मतदान करने की समझाइश, पेयजल समस्या का शीघ्र किया जाएगा समाधान

liyaquat Ali
2 Min Read

Tonk News। नगर फोर्ट तहसील की ग्राम पंचायत बोसरिया के रतनपुरा गांव में पेयजल समस्या को लेकर शुक्रवार को लोकसभा चुनाव-2024 में 26 अप्रैल को मतदान नहीं करने के फैसले को लेकर रविवार को तहसीलदार नगर फोर्ट एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता ने ग्रामीणों से मतदान करने की समझाइश की।

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि वर्तमान में ग्राम रतनपुरा में जल जीवन मिशन के तहत अतिरिक्त पाइप लाइन बिछाकर 71 घरेलू नल कनेक्शन हुए है। जिनकी जलापूर्ति ग्राम बिलासपुर में पूर्व में निर्मित उच्च जलाशय से की जा रही है एवं ग्राम रतनपुरा के साथ 11 अतिरिक्त गांवों में भी जलापूर्ति हो रही है।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK
ADVERTISEMENT

 

इस कारण से ग्राम रतनपुरा के अंतिम छोर पर पूर्ण दबाव से जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत नवीन उच्च जलाशय का निर्माण रानीपुरा ग्राम में किया जा रहा है। इस जलाशय की कमिशनिंग के पश्चात ही ग्राम रतनपुरा में पेयजल समस्या का स्थाई समाधान हो पायेगा।

रविवार को जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता एवं तहसीलदार ने ग्राम रतनपुरा में सुचारू पेयजल सप्लाई में बाधा बन रहे अवैध नल कनेक्शनों को पुलिस जाब्ते के साथ हटाने की कार्रवाई की। साथ ही, ग्राम रतनपुरा के लोगों से पेयजल सप्लाई को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि ग्राम में सिंगल वॉल एक-एक घंटे के लिए ऑपरेट कर आंशिक पेयजल आपूर्ति शुरू की गई। जलदाय विभाग के अभियंताओं द्वारा गांव की पेयजल सप्लाई की नियमित रूप से जांच की जाएगी

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.