डिग्गी में महंत की मंदिर में हत्या ,शव मंदिर में पड़ा दिखा तो लोगों में फैला आक्रोश, धरने पर बैठे, बाजार बंद, प्रशासन के साथ समझौते बाद हुआ अन्तिम संस्कार

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

Tonk News / मनोज टाक । टोंक जिले के डिग्गी कस्बे में भूरिया महादेव बाबा धाम के महंत सियाराम दास महाराज (93) की बीती रात अज्ञात जनों ने हत्या कर दी। इसका पता आज सुबह लोगों को उसे समय लगा जब वह मंदिर में भगवान की पूजा पाठ करने गए थे। मंदिर में ही महंत के शव को देखकर लोग दंग से रह गए ।

डिग्गी में महंत की मंदिर में हत्या ,शव मंदिर में पड़ा दिखा तो लोगों में फैला आक्रोश, धरने पर बैठे, बाजार बंद, प्रशासन के साथ समझौते बाद हुआ अन्तिम संस्कार

कुछ ही देर में लोगों की भीड़ जमा हो गई और नाराजगी जताते हुए बाजार बंद कर दिए । लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंदिर के बाहर धरने पर बैठ गए है। इसकी सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। मामला गंभीर होने से एसपी राजर्षि राज वर्मा भी मौके पर पहुंच कर जायजा लिया और हत्यारों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है। 

ग्रामीणों ने बताया कि डिग्गी में काफी प्राचीन भूरिया महादेव बाबा धाम है। यहाँ करीब 50 साल से मूलत करोली जिले के रहने वाले महंत सियाराम दास महाराज आए थे। तब से ये ही यहां भूरिया महादेव बाबा धाम में रहकर सेवा पूजा करते थे। ये अकेले ही मंदिर में ही रहते थे। अन्य दिनों की तरह बीती रात भी यह मंदिर में ही सोए हुए थे।

अज्ञात जनों ने हमला कर हत्या कर दी और फरार हो गए। इसका पता लोगों को आज सुबह करीब आठ बजे मंदिर आने पर चला। बाद में यह बात पूरे डिग्गी कस्बे में फैली तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों में रोष व्याप्त हो गया । लोग नारेबाजी करते हुए मंदिर के बाहर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। और बाजार बंद कर दिया।

इसके सूचना मिलने के बाद डिग्गी पुलिस समेत मालपुरा ASP पुष्पेंद्र सिंह, मालपुरा DSP सुशील मान भी मुख्य पहुंचे और लोगों को समझना का प्रयास किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए सुबह करीब 10 बजे एसपी राजर्षि भी मौके पहुंचे और जायजा लिया। SP ने भी इसे हत्या मानते हुए हत्यारो की तलाश के लिए टीम में गठित कर दी है। 

 बाबा का प्रसाशन एवं ग्रामीणों की मोजूदगी में हुआ मौके पर ही पोस्टमार्टम सांसद सुखबीर सिंह, एवं सांसद सवेदा नन्द भी पहुंचे मौके पर अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग एसपी राजर्षि राज, ने दिया साक्ष्य जुटाकर अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन गौरतलब हो की एएसपी व डीएसपी सहित एसपी को सुचना मिलते ही पहुंच ‌थे मौके पर सुबह से लेकर देर शाम तक डटा रहा मौके पर पुलिस प्रसाशन पोस्टमार्टम कराकर करवाया गया बाबा का अन्तिम संस्कार उधर एसपी ने स्पेशल टीम बनाकर साक्ष्य जुटाकर अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करवाने की की कार्यवाही।

सैकड़ों की तादात में रहे ग्रामीण मौजूद।गौरतलब हो की‌ करीब 6 माह पहले ईसी आश्रम पर शियाराम बाबा के हुई चोरी की वारदात ईस वारदात को लेकर ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए तत्कालीन थानाधिकारी कप्तान सिंह पर लगाया आरोप उस समय नहीं की किसी प्रकार की कार्रवाई अगर तत्कालीन थानाधिकारी ने कार्यवाही की ‌होती तो‌ ऐसी घटना नहीं होती घटित ने की एसपी से शिकायत ओर तत्कालीन थानाधिकारी ‌पर की कार्यवाही की मांग एसपी ने दिया जांच कर थानाधिकारी पर कार्यवाही का आश्वासन। पुलिस  प्रशासन का रहा ईस दौरान सराहनीय कार्य।

जल्दी हत्या का पर्दाफाश करेंगे:

एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि यह हत्या है। इसके लिए टीम गठित कर हत्यारों की तलाश की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद हत्यारों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

 

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम