मिशन लक्ष्य साधना का द्वितीय मेजर टेस्ट सम्पन्न

Mission Lakshya Sadhana's second major test completed

टोंक। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के नवाचार मिशन लक्ष्य साधना के तहत विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों को नीट, आईआईटी-जेईई की तैयारी करवाई जा रही है। मिशन लक्ष्य साधना के नोडल अधिकारी निपुण सक्सैना ने बताया कि यह एक निःशुल्क कोचिंग योजना है जो जिले के चयनित अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम के राजकीय विद्यालयों में शुरू की गई है।

उन्होंने बताया कि इसके तहत भौतिक विज्ञान, रसायन एवं जीव विज्ञान के साथ गणित विषय को माहवार विभाजित किया गया है। साथ ही विद्यार्थियों के मूल्यांकन के लिए चार माइनर एवं दो मेजर टेस्ट दिसंबर माह में सम्पन्न हुए।

उन्होंने बताया कि सोमवार को द्वितीय मेजर टेस्ट जिले में स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल निवाई, टोडारायसिंह, मालपुरा, देवली, उनियारा तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह, देवली, उनियारा एवं महात्मा गांधी विद्यालय गुलजार बाग टोंक में आयोजित हुए जिसमें कक्षा 11 एवं 12 के 1160 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

नोडल अधिकारी ने बताया कि जिला कलेक्टर की मिशन लक्ष्य साधना एक अभूतपूर्व योजना है जो जिले के विज्ञान के विद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षा परिणाम उन्नयन में तथा आईआईटी-जेईई एवं नीट मंे विद्यार्थियांे के चयन में सहायक सिद्ध होगी।