जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी मगंलवार को बीसलपुर परियोजना से जुड़े अभियंताओं की समीक्षा बैठक लेंगे

liyaquat Ali
2 Min Read
Kanhaiya Lal Chaudhary

टोंक / लियाकत अली। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भूजल मंत्री  कन्हैया लाल चौधरीमं गलवार, 27 फरवरी को बीसलपुर परियोजना से  जुड़े अधिशासी अभियंताओं की समीक्षा बैठक लेंगे।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेश चौधरी ने बताया कि जलदाय मंत्री सुबह 11:00 बजे सूरजपुरा फिल्टर प्लांट (टोडारायसिंह) पहुंचेंगे। श्री चौधरी जयपुर, टोंक, केकड़ी, अजमेर, ब्यावर, शाहपुरा एवं भीलवाड़ा जिले के नियमित एवं परियोजना विंग के अधिशासी अभियंताओं के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके पश्चात जलदाय मंत्री कोटा के लिए प्रस्थान करेंगे।

रोगी टीबी रोग से घबराएं नहीं निःशुल्क उपचार कराएं-जिला समन्वयक मसर्रत मियां

टोंक । टीबी की रोकथाम के लिए पंचायत स्तर पर टीबी मुक्त अभियान के तहत सोमवार को शहर के समीप ग्राम वजीरपुरा में स्थित महिला आईटीआई कॉलेज में निक्षय मेला आयोजित किया गया। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. हिमांशु मित्तल ने बताया की टीबी मुक्त अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। अभियान के तहत राज्य में टीबी की रोकथाम के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है।

जिला क्षय रोग अधिकारी ने बताया कि निक्षय मेले में कॉलेज की छात्राओं को नारा लेखन, पोस्टर के माध्यम से टीबी रोग के लक्षण, सावधानियां एवं उपचार के बारे में जानकारी दी गई। टीबी रोग कार्यक्रम के जिला समन्वयक मर्सरत मियां ने बताया कि पोस्टर प्रतियोगिता में मुरली मनोहर, नारा लेखन में पिंकी सैनी एवं सुमित्रा माली ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। जिला समन्वयक मर्सरत मिया ने बताया कि निक्षय मेले में विश्व स्वास्थ्य संगठन की शिखा गुप्ता, दिनेश चौधरी, सरल सैनी, भारती सैनी, गीता रानी एवं सावित्री सोनी आदि मौजूद थे।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.