Mini stadium to be built in Lava: Ashok Chandna
टोंक राजस्थान

लावा में बनेगा मिनी स्टेडियमः अशोक चांदना

टोंक/ अशोक कुमार सैनी । उपखंड के लावा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में मंगलवार को राजस्थान सरकार के आपदा राहत, युवा मामले, रोजगार व खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने 68 वीं राज्य स्तरीय अंडर-17 वर्षीय हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। शुभारंभ समारोह में उपस्थित खिलाड़ियों व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान सरकार खेलों के प्रति हमेशा सजग रही है।

प्रथम बार पूरे विश्व में केवल राजस्थान में एक साथ 30 लाख खिलाड़ियों ने गांव में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में भाग लेकर एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। खेलों में यू-टर्न के द्वारा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का कार्य राजस्थान सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि अगर फिट राजस्थान होगा तो हिट राजस्थान का सपना साकार करना है।

उन्होंने कहा कि प्रथम बार राजस्थान की महिला टीम ने वॉलीबॉल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब जीता। उन्होंने ग्रामीणों व लावा के खिलाड़ियों की मांग पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लावा में मिनी खेल स्टेडियम बनाने के लिए मेजर ध्यानचंद योजना से कार्य करवाने तथा योजना से कार्य नहीं होने पर ₹50 लाख का मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की। राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी ने कहा कि खेलों से शारीरिक व मानसिक विकास होता है।

राजस्थान सरकार हमेशा खेलो को महत्व दे रही है उन्होंने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। समारोह को जिला प्रमुख सरोज बंसल, प्रधान सकराम चोपड़ा, जिला परिषद सदस्य छोगालाल गुर्जर, पूर्व डीआर किशन लाल फगोड़िया, लावा सरपंच कमल कुमार जैन, पीसीसी सदस्य सरोज गुर्जर ने भी संबोधित किया।

मुख्य अतिथि ने हॉकी से गेंद के शॉट लगाकर खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया तथा खिलाड़ियों को खेल की शपथ दिलाई। इससे पूर्व चौसला, डिग्गी मोड, धोली व लावा में खेल मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। लावा में 51 किलो की माला से सरपंच कमल कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों की ओर से भव्य स्वागत किया गया। मंच संचालन प्रधानाचार्य गिरधर सिंह ने किया। इस दौरान सीआर बन्ना लाल सैनी, उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा, एएसपी राकेश कुमार बैरवा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व खिलाड़ी मौजूद रहे।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.